scriptकरोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज जोड़े ने राजनीति में आने का लगाया था जुगाड़, यहां से लड़ने वाला था चुनाव | Rajasthan crime news : sog arrested film censor board member update | Patrika News

करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज जोड़े ने राजनीति में आने का लगाया था जुगाड़, यहां से लड़ने वाला था चुनाव

locationजयपुरPublished: Jun 24, 2019 06:28:02 pm

Film Censor Board : चुनाव से पहले गणेश मंदिर में किया था बड़ा भंडारा

jaipur

करोड़ों की ठगी करने वाले जालसाज जोड़े ने राजनीति में आने का लगाया था जुगाड़, राजस्थान में यहां से लड़ने वाला था चुनाव

धीरेन्द्र भट्टाचार्य / जयपुर। केंद्र में कद्दावर नेताओं के रसूख के बल पर फिल्म सेंसर बोर्ड ( Film Censor Board ) और रेलवे उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति में सदस्यता हासिल करने के बाद शातिर ठग दंपत्ती नितिन और शिखा गुप्ता राजनीति में पांव जमाने की जुगाड़ में था। इसके लिए गिरफ्तार दंपत्ती ने एक राष्ट्रीय पार्टी में सवाईमाधोपुर से विधायक के टिकट की दावेदारी भी की थी, वहीं इस क्षेत्र के लोगों को प्रभावित करने के लिए विधानसभा चुनाव से पहले विशाल भंडारे का आयोजन भी किया था।
विधानसभा चुनाव ( Rajasthan Assembly election ) में भी इनके सक्रिय होने की जानकारी सामने आने पर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ( SOG ) (एसओजी) शातिर ठग दंपत्ती के केंद्रीय नेताओं से संपर्क सूत्रों की कड़ी से कड़ी जोडऩे में जुट गई है।
चुनावी पोस्टर भी छपवाए

महानिदेशक (एटीएस-एसओजी) डा. भूपेंद्र सिंह यादव ने बताया कि केंद्र के विभिन्न विभगों में नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने के ममाले में गिरफ्तार नितिन और उसकी पत्नी शिखा गुप्ता ने पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां दी है, जिनकी तस्दीक की जा रही है। पूछताछ में सामने अया है कि नितिन ने विधानसभा चुनाव में सवाई माधोपुर से चुनाव लडऩे के लिए एक राष्ट्रीय पार्टी से टिकट लेने के मामले में भी केंद्रीय नेताओं के संपर्क में था। चुनाव लडऩे के लिए उसने बाकायदा पोस्टर भी छपवाकर सवाई माधोपुर में लगाए थे। इसके अलावा सवाई माधोपुर के गणेश मंदिर में विशाल भंडारा भी किया था। विधानसभा चुनाव में टिकट लेने के लिए उसने किस-किस नेता से संपर्क किया था, एसओजी इसकी जानकारी जुटा रही है।
मंत्रालय के फर्जी कार्ड और लेटर पैड बरामद

फिल्म बोर्ड के सदस्य अपने किसी भी दस्तावेज में आशोक चिन्ह का इस्तेमाल नहीं कर सकते । इसके बावजूद शिखा ने अशोक चिन्ह लगे विजिटिंग कार्ड और लेटर पैड बना रखे थे। इसके अलावा एसओजी ने नितिन से भी विधि मंत्रालय के प्रिंसिपल एडवाइजर के फर्जी दस्तावेज जब्त किए थे, जिनके बूते पर दंपत्ती युवकों को नौकरी लगवाने, बोर्ड से फिल्म का प्रमाण पत्र जारी करवाने के नाम पर ठगी करते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो