scriptराजस्थान में अब क्रिकेटर्स-कोच-सपोर्ट स्टाफ की ‘बल्ले-बल्ले’, भत्तों में दो से पांच गुना तक बढ़ोतरी को हरी झंडी | Rajasthan Cricketers coach support staff remuneration increased | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में अब क्रिकेटर्स-कोच-सपोर्ट स्टाफ की ‘बल्ले-बल्ले’, भत्तों में दो से पांच गुना तक बढ़ोतरी को हरी झंडी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जयपुरSep 24, 2018 / 09:49 am

Nakul Devarshi

rajasthan cricket
जयपुर।
राजस्थान में अब क्रिकेटर्स, क्रिकेट कोच और सपोर्ट स्टाफ के अच्छे दिन आ गए हैं। दरअसल, उनके भत्तों में दो से पांच गुना तक की बढ़ोतरी को हरी झंडी दे दी गई है। रविवार को आरसीए अकादमी पर आयोजित राजस्थान क्रिकेट संघ एडहॉक कमेटी ने बीसीसीआई के विभिन्न आयुवर्ग की क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों, चयनकर्ताओं व स्पोर्ट स्टाफ के दैनिक भत्ते में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया गया है।

आरसीए एडहॉक कमेटी संयोजक विनोद सहारण के अनुसार रजिस्ट्रार को – ऑपरेटिव सोसाइटी द्वारा गठित एडहॉक कमेटी द्वारा शुरू से ही राज्य में खेल के विकास के लिए किए जा रहे आवश्यक निर्णयों की कड़ी में मीटिंग में सर्वसम्मति से खिलाडियों के हित में कई निर्णय लिए गए।

विनोद सहारण के अनुसार मीटिंग में राजस्थान टीम का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाडियों व स्पोर्ट स्टाफ के दैनिक भत्ते में वृद्धि की गई है जो एडहॉक कमेटी द्वारा खिलाडियों के हित में किया गया एक बहुत ही सराहनीय व ऐतिहासिक निर्णय साबित होगा।
एडहॉक कमेटी के निर्णय के अनुसार:- (राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में)
– अंडर 23, जूनियर व सब जूनियर खिलाडियों को दैनिक भत्ते के रूप में 500 रुपए के स्थान पर 1500 रुपए दिए जाएंगे।
– रणजी ट्रॉफी खिलाडियों को दैनिक भत्ते के रूप में 500 के स्थान पर 2500 रुपए दिए जायेंगे।
– टीम के कोच, ट्रेनर, फीजियो व वीडियो एनालिस्ट को दैनिक भत्ते के रूप में 1000 रुपए के स्थान पर 2000 रुपए।
– चयनकर्ताओं को दैनिक भत्ते के रूप में 2000 रुपए के स्थान पर 3000 रुपए दिए जाएंगे।
राज्य स्तरीय घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं में:-
टीम के कोच के दैनिक भत्ते में वृद्धि की गई है
– लेवल 1 कोच 1600 रुपए के स्थान पर 3000 रुपए
– लेवल 2 कोच 1800 रुपए के स्थान पर 3000 रुपए
– लेवल 3 कोच 2000 रुपए के स्थान पर 3000 रुपए दैनिक भत्ते के रूप में दिए जायेंगे
अन्य कोच को दैनिक भत्ते के रूप में 1000 रुपए के स्थान पर 2000 रुपए दिए जाएंगे
चयनकर्ताओं को दैनिक भत्ते के रूप में 2000 रूपये के स्थान पर 3000 रूपये दिए जायेंगे।

एडहॉक कमेटी संयोजक विनोद सहारण ने बताया की कमेटी जल्दी ही बीसीसीआई के सामान रराजस्थान टीम के प्रोफेशनल कोच, ट्रेनर, फीजियो, वीडियो एनालिस्ट व अन्य सहायकों के वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट में बढ़ोतरी करने पर महत्वपूर्ण निर्णय लेगी जो राज्य में खेल के विकास में एक मिल का पत्थर साबित होगा।
एडहॉक कमेटी की मांग पर अंडर 23 चैलेंजर ट्रॉफी 2 दिन आगे बढ़ाई गई
एडहॉक कमेटी संयोजक विनोद सहारण ने बताया की राज्य में हो रही बारिश के कारण एडहॉक कमेटी ने राज्य के खिलाडियों के हित में बीसीसीआई टीम राजस्थान के कॉर्डिनटोर से अंडर 23 चैलेंजर ट्रॉफी के मैचों की तारीखों में बदलाव की मांग की थी जिसपर बीसीसीआई टीम राजस्थान कोर्डिनेटर ने सहमति देते हुए अब अंडर 23 चैलेंजर ट्रॉफी 23 सितम्बर के स्थान पर 25 सितम्बर से खेली जाएगी।

Home / Jaipur / राजस्थान में अब क्रिकेटर्स-कोच-सपोर्ट स्टाफ की ‘बल्ले-बल्ले’, भत्तों में दो से पांच गुना तक बढ़ोतरी को हरी झंडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो