scriptझुंझुनूं और खींवसर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम लेकर आई बड़ी खबर | Rajasthan by polls: Congress candidate from khimsar and Mandawa | Patrika News

झुंझुनूं और खींवसर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम लेकर आई बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2019 11:31:21 am

Submitted by:

santosh

प्रदेश के झुंझुनूं जिले की मंडावा और नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीटों पर उप चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी तीन-चार दिनों में उम्मीदवार का ऐलान कर देगी।

Decision On Congress Chief Today

Congress

जयपुर। प्रदेश के झुंझुनूं जिले की मंडावा और नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीटों पर उप चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी तीन-चार दिनों में उम्मीदवार का ऐलान कर देगी। सूत्रों के मुताबिक, दो दिन पहले मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी महासचिव अविनाश पाण्डे की हुई मंत्रणा में दोनों सीटों पर उतारे जाने वाले उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हो चुकी है।
बताया जा रहा है कि इन सीटों पर दावेदारी को लेकर ज्यादा नाम नहीं थे। दोनों सीटों पर चार से पांच नामों पर मुख्य रूप से मंथन हुआ। इसमें नामों को भी लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। राज्य की दो सीटों पर उप चुनाव की घोषणा शुक्रवार को चुनाव आयोग के सीईसी सुनील अरोड़ा ने की। दोनों सीटों पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होगा। वहीं 24 अक्टूबर को परिणाम सामने आएंगे। देशभर की कुल 64 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा की गई है।
2018 के विधानसभा चुनाव में खींवसर से हनुमान बेनीवाल और मंडावा से नरेंद्र खींचड़ विधायक बने थे। जिसके बाद हनुमान बेनीवाल के नागौर सीट से और नरेंद्र खींचड़ के झुंझुनू सीट से लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद दोनों सीटें खाली हो गई थी। प्रदेश में सत्तारूढ कांग्रेस विधानसभा चुनाव में ये दोनों सीटें नहीं जीत पाई थी। इसी वजह से पार्टी अब इन दोनों सीटों को जीतकर विधानसभा में भी अपनी स्थिति मजबूत करना चाह रही हैै। इन दोनों सीटों पर होने वाले उपचुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं है। खींवसर विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो कांग्रेस में यहां से प्रतिपक्ष के पूर्व नेता रामेश्वर डूडी, पूर्व मंत्री हरेंद्र मिर्धा और पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा का नाम चर्चा में है। वहीं मंडावा विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक रीटा चौधरी और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. चंद्रभान का नाम खासा चर्चा में है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो