scriptRajasthan Budget 2024 : बजट पर क्या बोले सीएम भजनलाल | rajasthan budget 2024 bhajanlal budget highlights rajasthan news | Patrika News
जयपुर

Rajasthan Budget 2024 : बजट पर क्या बोले सीएम भजनलाल

Rajasthan Budget 2024 : सीएम भजनलाल का यह पहला राजस्थान बजट है। बजट पर टिप्प्णी करते हुए शर्मा ने कहा, बीजेपी का यह बजट भविष्य में अग्रणी राजस्थान के सपने को साकार करेगा। इस बजट के माध्यम से अंतिम छोर पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति को भरपूर राहत मिलेगी।

जयपुरFeb 08, 2024 / 04:36 pm

Ashish

bhajanlal_sharma.jpg

Bhajanlal Budget Highlights : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि जनता जनार्दन की आशाओं और आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर हमारी सरकार ने बजट 2024-25 (लेखानुदान) प्रस्तुत किया है। इसमें यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशानुसार महिलाओं, किसानों, छात्रों, व्यापारियों एवं कार्मिकों सहित सभी वर्गों को बड़ी सौगातें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि आपणो अग्रणी राजस्थान के सपने को साकार करने की दिशा में इस बजट में महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए हैं।

 

सीएम भजनलाल गुरूवार को उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दिया कुमारी द्वारा प्रस्तुत बजट (लेखानुदान) के संबंध में प्रतिक्रिया दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट राज्य सरकार के सुराज संकल्प के सपने को साकार करने वाला और प्रदेश को विकास एवं उन्नति के पथ पर अग्रसर करने वाला साबित होगा। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास एवं सबका कल्याण’ को केंद्र में रखते हुए इस बजट में अंतिम छोर पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति को भरपूर राहत देने की ठोस पहल की गई है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने संकल्प पत्र को राज्य सरकार के नीतिगत दस्तावेज के रूप में स्वीकार किया है। संकल्प पत्र के वादों को पूरा करने की दिशा में यह लेखानुदान महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह लेखानुदान सरकार के लिए चुनौती भरा भी रहा क्योंकि पूर्ववर्ती सरकार के फैसलों से प्रदेश पर कर्ज भार बढ़कर दोगुना हो गया है। हमारी सरकार सूझ-बूझ, दूरदर्शिता और कुशल वित्तीय प्रबंधन से प्रदेश की आर्थिक प्रगति की नई इबारत लिखेगी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan Budget 2024 : बजट पर क्या बोले सीएम भजनलाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो