राजस्थान बजट 2019-20: देखिए मुख्यमंत्री ने खुद क्या कहा

By: Ashish sharma

Updated On:
11 Jul 2019, 08:06:07 PM IST

 
  • Rajasthan Budget 2019-20 : राजस्थान में कांग्रेस (Congress) पार्टी की सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के बजट को जनभावाओं का प्रतिबिंब बताया है।

Rajasthan Budget 2019-20 : राजस्थान में कांग्रेस (Congress) पार्टी की सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के बजट को जनभावाओं का प्रतिबिंब बताया है। मुख्यमंत्री ने मीडिया के सवालों को जवाब देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि राजस्थान बजट 2019-2020 में आमजनता की भावनाओं का ध्यान रखा गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कोई भी चीज जनभावनाओं के अनुकूल होती है और जिसमें सच्चाई होती है। उसका विरोध करना आसान नहीं होता।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए राजस्थान की Congress Government में सीएम गहलोत ने कहा कि बजट जनभावओं के मुताबिक है। ऐसे में विपक्ष के विरोध के कोई मायने नहीं है। मीडिया से बातचीत में ( chief minister ) अशोक गहलोत ने किसानों की कर्जमाफी के सवाल पर भी केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केन्द्र की भाजपा ( BJP ) सरकार बड़े बड़े उद्योगपतियों का हजारों करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर देती है लेकिन जब बात किसानों की आती है तो इस ओर ध्यान नहीं दिया जाता। जबकि किसानों का कर्जा कुछ हजार रुपयों में होता है।

मोदी सरकार पर साधा निशाना
इस दौरान मुख्यमंत्री ने केन्द्र की मोदी (Narendra Modi ) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि Government को किसानों की कर्जमाफी के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैंकों को भी इस दिशा में खुद आगे आना चाहिए। आपको बता दें कि कांग्रेस सरकार ने विधानसभा चुनाव से पहले अपने जनघोषणा पत्र में किसानों की कर्जमाफी को लेकर घोषणा की थी। लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक सहकारिता से जुड़े करीब 20 लाख किसानों का नौ हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्जा ही माफ किया है।
अभी चल रही है बातचीत
आपको बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के जनघोषणा पत्र में किए गए वादे के मुताबिक अभी तक राष्ट्रीयकृत और व्यावसायिक बैंकों के किसानों का कर्जा ( kisan Karrj Mafi ) अभी माफ नहीं हुआ है। ऐसे में इन बैंकों से कर्जा लेने वाले किसानों को कर्जमाफी का इंतजार है। ऐसे में मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा के दौरान भी इस मामले पर कहा अभी इस मामले में बातचीत चल रही है।

Updated On:
11 Jul 2019, 08:06:07 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।