संगठन चुनाव में गुलाब चंद कटारिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

By: PUNEET SHARMA

Updated: 24 Aug 2019, 12:16 PM IST

 
  • संगठन चुनाव में गुलाब चंद कटारिया को मिली बड़ी जिम्मेदारी

प्रदेश भाजपा में संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जहां अशोक परनामी और मदन लाल सैनी को प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया था वहीं अब संगठन चुनाव के जरिए नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति होगी। हांलांकि नए अध्यक्ष के चुनाव से पहले कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की भी चर्चाएं हैं लेनिक इस पर अंतिम फैंसला आलाकमान का होगा। संगठन चुनाव के लिए भाजपा के 43 संगठनात्मक जिलों में चुनाव अधिकारी भी तैनात कर दिए है।


भाजपा नेताओं का कहना है कि भाजपा कैडरबेस पार्टी है और चुनाव एक लोकत्रांत्रिक प्रक्रिया है। ऐसे में बूथ से लेकर अध्यक्ष की नियुक्ति संगठनात्मक चुनाव के जरिए ही होगी। जयपुर शहर में चुनाव कराने का जिम्मा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को दिया गया है। इसके साथ ही जयपुर दक्षिण देहात की जिम्मेदारी अनीता बधेल और जयपुर देहात उत्तर की जिम्मेदारी जवाहर सिंह बेडम को दी गई है। पार्टी ने सभी संगठनात्मक 43 जिलों में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिए है।


भाजपा नेताओं का मानना है कि अगले माह पुष्कर में संघ की बैठक हो रही है और शीर्ष नेकतृत्व ने राजस्थान के वरिष्ठ नेताओं से मंथन कर नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति की कवायद भी शुरू की हैं भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि 15 दिसंबर तक भाजपा को नया अध्यक्ष बनाना हैं। चूंकि अब पार्टी को राजस्थान में किसी बडे चुनाव सामना नहीं करना है ऐसे में पार्टी अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर किसी भी तरह की जल्दी में नहीं है।


उधर संगठन चुनाव के लिहाज से प्रदेश भाजपा के बडे नेताओं का भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा से मुलाकातों का दौर जारी है। वहीं भाजपा के कई वरिष्ठ नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

Published: 24 Aug 2019, 12:13 PM IST

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।