scriptBJP की चौथी सूची जारी, यूनुस खान के नाम पर अब भी संशय बरकरार, पांचवी सूची में तय हो सकता है इन दिग्गजों का टिकट | Rajasthan BJP 4th Candidate list in hindi latest update | Patrika News

BJP की चौथी सूची जारी, यूनुस खान के नाम पर अब भी संशय बरकरार, पांचवी सूची में तय हो सकता है इन दिग्गजों का टिकट

locationजयपुरPublished: Nov 18, 2018 09:12:28 pm

Submitted by:

rohit sharma

BJP की चौथी सूची जारी, यूनुस खान के नाम पर अब भी संशय बरकरार, पांचवी सूची में तय हो सकता है इन दिग्गजों का टिकट

जयपुर।

राजस्थान (Rajasthan Vidhansabha Election 2018) में 200 विधानसभा सीटों में से 170 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भाजपा ने रविवार रात चौथी सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने इस बार 24 नामों के प्रत्याशियों की सूची जारी की है वहीं अभी भी 6 विधानसभा सीटों पर संशय बरकरार है। राजस्थान में भाजपा की ये सीटें पसंद ओर ना पंसद में फंसी हुई हैं। वहीं इस बार भी पार्टी ने किसी मुस्लिम को टिकट नहीं दिया।
इन 6 सीटों पर अभी भी है संशय बरकरार

1. खींवसर
2. कोटपूतली
3. बहरोड़
4. करौली
5. खींवसर
6. डीडवाना

बीजेपी की चौथी लिस्ट में भी यूनुस खान का नाम नहीं है शामिल
वहीं भारतीय जनता पार्टी की चौथी सूची में इस बार भी मंत्री यूनुस खान का नाम शामिल नहीं है। ऐसे में चौथी सूची तक राजस्थान में बीजेपी हिंदुत्व कार्ड खेलने के मूड आ रही है। गौरतलब है कि पार्टी ने 200 विधानसभा सीटों में से 194 सीटों पर तीन बार प्रत्याशियों की सूची जारी की है। लेकिन इन सीटों पर अभी तक मुस्लिम बाहुल्य सीटों को प्रतीक्षा में रखा है। उधर भाजपा की चौथी सूची जारी होने के बाद भी परिवहन मंत्री युनुस खान की टिकट पर तलवार लटकी हुई है। बता दें कि तीसरी सूची में पार्टी ने सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री हेम सिंह भडाना समेत 6 विधायकों के टिकट काट दिए हैं।
वहीं टोंक से मैदान में उतरे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट को घेरने के लिए भाजपा ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। भाजपा वहां मुस्लिम वोटों को देख रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के टोंक से मैदान में उतरते ही अब यह सीट भी हॉट सीट बन गई है। भाजपा यहां मुस्लिम वोटों के फेर में है और आज किसी भी वक्त टोंक से प्रत्याशी को बदला जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो