script

प्रदेश के बैडमिंटन खिलाडि़यों के लिए अच्छी खबर, शुरू होगी राजस्थान बैडमिंटन लीग

locationजयपुरPublished: Jul 20, 2018 04:27:15 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

राज्य संघ ने की घोषणा, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार करेंगे रूपरेखा

jaipur

प्रदेश के बैडमिंटन खिलाडि़यों के लिए अच्छी खबर, शुरू होगी राजस्थान बैडमिंटन लीग

जयपुर. पुलेला गोपीचंद, सायना नेहवाल, पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत की तरह देश का नाम रोशन करने की ख्वाहिश रखने वाले राजस्थान के बैडमिंटन खिलाडिय़ों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान बैडमिंटन संघ युवा खिलाडिय़ों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने के लिए जल्द ही राजस्थान बैडमिंटन लीग की शुरुआत करेगा। राज्य संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष महेश ईनानी ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि लीग की रूपरेखा तैयार करने के लिए हमने पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मदुराज्या बरुआ को इसका चेयरमैन नियुक्त किया है। लीग का आयोजन अगले साल अप्रेल में किया जाएगा।
कोचिंग पैनल भी बनाया
राज्य बैडमिंटन संघ के सचिव के. के. शर्मा ने बताया कि प्रदेश भर के प्रशिक्षकों को एकत्र कर हमने एक पैनल नियुक्त किया है जो युवा खिलाडिय़ों को तैयार करेंगे। पैनल के काचिंग हैड अतुल गुप्ता होंगे, जबकि चेयरमैन मदुराज्य बरुआ को बनाया गया है। सीनियर कोचिंग पैनल में जोधपुर के राज सारस्वत, जयपुर के पीयूष परिहार, राजीव शर्मा, उदयपुर के चांद चावत व राजसमंद के नितेश माली शामिल हैं, वहीं जूनियर पैनल में जयपुर के किशन गुप्ता व निखिल जांगिड़, भीलवाड़ा के राजेश बडाडा, कोटा के अंकित अरोरा व जोधपुर के घनश्याम मेहरा को शामिल किया गया है।
कैलेण्डर घोषित
इस दौरान घरेलू प्रतियोगिताओं का वार्षिक कार्यक्रम भी घोषित किया गया। वर्ष 2018.19 सत्र में राजस्थान रैंकिंग टूर्नामेंट 17 से 22 अगस्त तक जयपुर में, राजस्थान रैंकिंग 29 अगस्त से 2 सितम्बर तक उदयपुर में, सबजूनियर स्टेट चैम्पियनशिप (10.13 वर्ष) 30 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक जालोर में, सबजूनियर स्टेट (15.17 वर्ष) 20 से 25 नवम्बर तक पाली में, जूनियर स्टेट (अंडर.19) 4 से 9 दिसम्बर तक हनुमानगढ़ में, सीनियर स्टेट चैम्पियनशिप 1 से 6 जनवरी तक नाथद्वारा में और वेटरन स्टेट चैम्यिनशिप 21 से 14 फरवरी तक कोटा में होगी।
दो नेशनल टूर्नामेंट भी
राज्य संघ के उपाध्यक्ष मनोज दासोत ने बताया कि इस सत्र में राजस्थान दो नेशनल टूर्नामेंट की मेजबानी भी करेगा। उन्होंने बताया कि 1 से 9 अक्टूबर तक अंडर-19 व सीनियर आयु वर्ग की नोर्थ जोन चैम्पियनशिप यहां होगी। हालांकि आयोजन स्थल का फैसला अभी नहीं किया गया है, वहीं ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 20 जनवरी तक जयपुर में किया जाएगा, जिसमें अंडर-19 आयु वर्ग के लड़के व लड़कियां हिस्सा लेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो