scriptराजस्थान : 2 सीटों पर उप चुनावों की तैयारी, खींवसर सीट पर RLP-BJP के गठबंधन और प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर | Rajasthan Assembly by Election 2019 : BJP RLP Preparation | Patrika News

राजस्थान : 2 सीटों पर उप चुनावों की तैयारी, खींवसर सीट पर RLP-BJP के गठबंधन और प्रत्याशी को लेकर आई बड़ी खबर

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 08:05:04 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rajasthan Assembly By Elections 2019 Dates LIVE Updates : चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने शनिवार को खींवसर ( Rajasthan – Khinwsar Assembly ) और मंडावा ( Mandawa Constituency ) में उप चुनावों की तारीख घोषित कर दी है। इन दोनों सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होना है। इसके साथ ही BJP ने चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है।

RLP will decide Zila pramukh in Barmer along with Nagaur

RLP will decide Zila pramukh in Barmer along with Nagaur

उमेश शर्मा/जयपुर। राजस्थान में खाली हुई दो विधानसभा सीटों के लिए चुनावों की घोषणा ( Vidhan Sabha By Election 2019 ) हो चुकी है। चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने शनिवार को खींवसर ( Rajasthan – Khinwsar Assembly ) और मंडावा ( Mandawa Constituency ) में उप चुनावों की तारीख घोषित कर दी है। इन दोनों सीटों पर 21 अक्टूबर को चुनाव होना है। इसके साथ ही भाजपा ने चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है।
चुनावों को लेकर BJP मुख्यालय पर शनिवार को हुई सांसदों और पदाधिकारियों की बैठक में दोनों सीटों को लेकर चर्चा की गई। इसमें तय किया गया कि रविवार के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ( Rajendra Rathore ) मंडावा और पूर्व विधायक अरुण चतुर्वेदी ( Arun Chaturvedi ) खींवसर में भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव के संबंध में बैठक करेंगे।
खींवसर सीट पर गठबंधन को लेकर फिलहाल भाजपा ने कोई फैसला नहीं किया है। सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि उन्होंने मोदी से गठबंधन किया है। इसलिए उप चुनावों में उनकी पार्टी का प्रत्याशी उतरेगा। अब बेनीवाल ने भाजपा संगठन को प्रस्ताव दिया है कि खींवसर सीट उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के लिए छोड़ दी जाए। मंडावा सीट पर भाजपा अपना प्रत्याशी उतारे। क्योंकि हमारा मकसद कांग्रेस को दोनों सीटों पर हराना है।
हम गठबंधन का सम्मान करते हैं, फैसला केंद्र करेगा
गठबंधन के सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ( Satish Poonia ) ने कहा कि हम गठबंधन का सम्मान करते हैं। लेकिन गठबंधन करना है या नहीं इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व फैसला करेगा। लोकसभा चुनावों में भी केंद्र ने ही गठबंधन का फैसला किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो