scriptमहरूम “गांवों” तक दौड़ेंगी बस, सरकार ने बनाई कमेटी | Rajasthan Assembly : Bus Service will Start For Villages | Patrika News

महरूम “गांवों” तक दौड़ेंगी बस, सरकार ने बनाई कमेटी

locationजयपुरPublished: Jul 16, 2019 05:16:29 pm

Submitted by:

Ashish

राजस्थान ( Rajasthan ) के उन गांवों ( Village ) को सरकार ( Government ) बस सेवा ( Bus Service ) से जोड़ने की तैयारी कर रही है, जहां अभी तक बस से परिवहन ( Transport ) की सुविधा नहीं है। इसके लिए सरकार ने एक कमेटी ( Commetti ) भी बना दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ( Congress ) की अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot Government ) ने भाजपा सरकार में बंद की गई ग्रामीण परिवहन सेवा को फिर से शुरू करेगी।

Rajasthan Assembly Bus Service will Start For Villages

महरूम “गांवों” तक दौड़ेंगी बस, सरकार ने बनाई कमेटी

जयपुर

राजस्थान ( Rajasthan ) के उन गांवों ( village ) को सरकार ( government ) बस सेवा ( bus service ) से जोड़ने की तैयारी कर रही है, जहां अभी तक बस से परिवहन ( transport ) की सुविधा नहीं है। इसके लिए सरकार ने एक कमेटी ( Commetti ) भी बना दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ( Congress ) की अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot government ) ने भाजपा सरकार में बंद की गई ग्रामीण परिवहन सेवा को फिर से शुरू करेगी। ऐसे गांव, तहसील जो अब तक बस सेवा से वंचित है, उन्हें शामिल करते हुए इसके रूट्स निर्धारित किए जाएंगे। ये रूट्स गांव को गांव से, गांव को शहर से बस सेवा से जोड़ेगे। परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ( Transport Minister Pratap Singh Khachariyawas ) ने राजस्थान विधानसभा ( rajasthan assembly ) में इसकी जानकारी दी।
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि प्रदेश में ग्रामीण परिवहन सेवा पुनः प्रारम्भ करने की कवायद जारी है। खाचरियावास ने विधानसभा मे प्रश्नकाल के दौरान पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होेंने कहा कि ग्रामीण परिवहन सेवा पिछली सरकार ने 2017 में बंद कर दी गई थी। इसे फिर से शुरू करने के लिए कमेटी बना दी गई है। इस कमेटी की कई बैठकें भी हो चुकी हैं। विधानसभा में परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र में बसों की सुविधा बढाने के लिए वर्तमान में केकड़ी से संचालित बस के मार्ग नासिरदा, नगर तक बढा दिया जाएगा। ग्रामीण बस सेवा प्रारम्भ होने से भी यहां के निवासियों को रोडवेज की बस सुविधा का लाभ मिल सकेगा।
विधायकों से मांगी सूचना
परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने सभी विधायकों से ऐसे गांव-तहसीलों की सूचना देने का आग्रह किया है जहां बस सेवा नहीं है। मंत्री ने कहा कि रोडवेज का घाटा भी पिछली सरकार के समय से काफी बढ़ चुका है। लेकिन सरकार रोडवेज की हालत सुधारने के लिए प्रतिबद्ध है। इसीलिए लोक परिवहन सेवा पर लगाम लगाई गई है। उन्होंने बताया कि पिछली सरकार में डीनोटिफाई किए गए नेशनलाइज्ड रूट्स को पुनः राष्ट्रीयकृत रूट्स में परिवर्तित कर रोडवेज को प्रदान करने की दिशा में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी माह रोड़वेज की स्थिति में सुधार और ग्रामीण परिवहन की दिशा में कार्य दिखाई देने लगेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो