राजस्थान विधानसभा-गलत बयानबाजी पर नाराज भाजपा विधायको ने दिया धरना

By: Anil Chauchan

Updated On:
11 Jul 2019, 08:13:40 PM IST

  • राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Vidhan Sabha ) में निर्दलीय विधायक संयम लोढा की ओर से विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria) के बारे में अमर्यादित टिप्पणी को लेकर BJP के सदस्य आज विधानसभा में आसन के सामने धरने पर बैठ गए। निर्दलीय विधायक लोढा बजट पर चर्चा के लिए जब अपना वक्तव्य दे रहे थे उस समय विपक्ष के नेता कटारिया सदन में मौजूद नहीं थे।

जयपुर. राजस्थान विधानसभा ( Rajasthan Vidhan Sabha ) में निर्दलीय विधायक संयम लोढा की ओर से विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया ( Gulab Chand Kataria ) के बारे में अमर्यादित टिप्पणी को लेकर भाजपा ( BJP ) के सदस्य आज विधानसभा में आसन के सामने धरने पर बैठ गए। निर्दलीय विधायक लोढा बजट पर चर्चा के लिए जब अपना वक्तव्य दे रहे थे उस समय विपक्ष के नेता कटारिया सदन में मौजूद नहीं थे।

संयम लोढा ने सदन में कहा कि बजट में आम आदमी का ध्यान रखा है, इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सराहना करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने पूर्व भाजपा सरकार की नीतियों की आलोचना की। दोपहर बाद कटारिया जब सदन में आए थे, तो उन्होंने सभापति को कहा कि लोढा को बोलने का एक घंटे का समय कैसे दे दिया गया। इस पर लोढा ने कहा कि वह केवल 40 मिनट बोले हैं और सभापति ने भी कहा कि लोढा केवल चालीस मिनट बोले हैं। इस दौरान लोढा ने बांहे चढाते हुए कटारिया पर अमर्यादित टिप्पणी कर दी। इससे उत्तेजित भाजपा के सभी सदस्य वेल में एकत्रित हो गए और नारेबाजी करने लग गए।

भाजपा सदस्य सभापति से लोढा को सदन से बाहर निकालने की मांग करते हुए धरने ( BJP protest ) पर बैठ गए। इस पर सभापति ने कहा कि आसन के लिए हर सदस्य समान है और कभी किसी के साथ पक्षपात नहीं किया गया है। सभापति ने कहा कि सदन सौहार्दपूर्ण वातावरण में चले यह सभी के सहयोग से ही संभव है। इसके बाद भाजपा के सदस्य पुन: अपने स्थान पर जाकर बैठ गए और सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई।

Updated On:
11 Jul 2019, 08:13:40 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।