script

सभी कार्यालयों में लगेंगे महात्मा गांधी के चित्र

locationजयपुरPublished: Oct 17, 2019 11:27:00 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

मुख्य सचिव ने निकाले आदेश, साईज भी की तय

putting picture of Mahatma Gandhi in offices of Government

putting picture of Mahatma Gandhi in offices of Government

जयपुर। सभी कार्यालयों में अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चित्र या पोर्टेट लगाया जाएगा। इसके लिए हाल ही मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता ने एक आदेश जारी किया है। मुख्य सचिव ने इसकी पालना के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव, संभागीय आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, सभी विभागाध्यक्ष और जिला कलक्टर्स को पत्र लिखा है।
मुख्य सचिव की ओर से जारी किए गए परिपत्र में बताया गया है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का देश की आजादी में योगदान अविस्मरणीय है। उनकी सत्य, अहिंसा की विचारधारा, स्वव्छता, गरीबों के कल्याण व ग्रामोत्थान के प्रयास सदैव अनुकरणीय रहेंगे। इसके तहत प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालयों में सम्मान स्वरूप राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चित्र या पोर्टेट लगाए जाते रहे हैं और अब भी लगाए जाएंगे।
उन्होंने परिपत्र में बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 की जयंती इस वर्ष मनाई जा रही है। गांधीजी के जीवनमूल्यों और उनके आदर्शों को चिरस्थाई रखने के लिए सभी विभागाध्यक्ष अपने अधीनस्त कार्यालयों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चित्र या पोर्टट लगाना सुनिश्चित करें।
साईज भी किया तय
महात्मा गांधी के चित्र या पोर्टेट की साईज भी तय की गई है। 12 गुणा 18 साईज का चित्र न्यूनतम होगा। इससे बड़ी साईज के भी चित्र लगाए जा सकेंगे।
gandhi_2.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो