scriptमनमोहन जी बोलते कम थे और मोदी जी चुप ही नहीं होते | Prime Minister Narendra Modi Manmohan Singh Tourist Guides Federation | Patrika News

मनमोहन जी बोलते कम थे और मोदी जी चुप ही नहीं होते

locationजयपुरPublished: Jul 27, 2019 06:40:20 pm

Tourist Guides Federation Of India की 22वीं नेशनल कंवेंशन में परिवहन व सैनिक कल्याण मंत्री Pratap Singh Khacriawas ने कहा कि किसी के पास राज्यहित में पॉलिसी है तो साथ बैठिए। उस पर चर्चा करेंगे। सिर्फ सरकार पर बोलने से कुछ नहीं होता, बोलने से तो पेट भी नहीं भरता। पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh बोलते कम थे, लेकिन काम ज्यादा करते थे। वहीं वर्तमान PM Narendra Modi चुप ही नहीं होते। चुप हो तो विकास के काम हो।

मनमोहन जी बोलते कम थे और मोदी जी चुप ही नहीं होते

Prime Minister Narendra Modi Manmohan Singh Tourist Guides Federation

tourist guides Federation Of India की 22वीं national convention दिल्ली रोड स्थित hotel इंडाना में शुरू हुई। इसमें मुख्य अतिथि Transport Minister ने कहा कि मेरे सामने पर्यटन में कम बजट की बात आई है। लेकिन अभी यही कहूंगा कि किसी के पास भी राज्य हित में कोई पॉलिसी या Idea है तो लाइए। चर्चा करेंगे। कोई यह कहता हूं कि मेरा दिमाग Chief Minister Ashok Gehlot से ज्यादा चलता है तो वह भी लाइए। सिर्फ बातों से पेट नहीं भरता। पेट के लिए काम करना होता है। इस दौरान मंत्री ने फेडरेशन की वार्षिक डायरी का भी विमोचन किया।
लपको से मुक्ति, पॉलिसी लागू की मांग
फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि Jaipur wall city UNESCO की विश्व धरोहर सूची में शामिल गर्व की बात है। जयपुर को मेजबानी भी इसलिए मिली है। इस कंवेंशन में चर्चा कर केंद्र और राज्य सरकारों के सामने कई मांगें रखेंगे। इसमें tourism पॉलिसी लागू करने, लपको से मुक्ति दिलाने और पर्यटकों की सुरक्षा के लिए कदम बढ़ाने की मांग प्रमुख है। इस कंवेंशन में महासचिव ध्रुवा सी.के.वी, Jaipur जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह शेखावत, महासचिव विक्रम राणा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।
Heritage Walk करेंगे डेलीगेट्स
इस कंवेंशन की मेजबानी फेडरेशन ऑफ टूरिस्ट गाइड्स जयपुर कर रहा है। इसमें रविवार सुबह 5 बजे डेलीगेट्स को जयपुर परकोटा में हैरिटेज वॉक कराई जाएगी। कंवेंशन में Ahmedabad , Aurangabad , Bangalore , Bhubaneswar , Chennai , delhi , Goa , कोलकात्ता, mumbai सहित कई शहरों से लगभग 4 सौ डेलीगेट्स आए है।
नेतागिरी राजनीति में ही नहीं बल्कि
परिवहन मंत्री Pratap Singh Khachariyawas ने कहा कि कंवेंशन में कुछ चेहरे दिखाई नहीं दिए। इससे लगता है कि नेतागिरी कांग्रेस-बीजेपी में ही नहीं बल्कि यहां भी है। आजकल तो धर्म की राजनीति भी शुरू हो गई है, जिसमें राजनीति का स्वार्थ तो पूरा हो जाता है, लेकिन जनता दिखती रह जाती है। इस राजनीति में जनता के विकास के बारे में सबसे पहले सोचना चाहिए।
मनमोहन जी बोलते कम थे, मोदी जी चुप नहीं होते
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने राजनीति के उदाहरण दिए। कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री Manmohan Singh जरूर कम बोलते थे, लेकिन काम ज्यादा करते थे। वहीं, प्रधानमंत्री Narendra Modi चुप ही नहीं होते। अब तो लोग ये कहते है काको चुप कदै होवलो? चुप होवे तो काम होवे। मोदी जी ने तो टी.वी पर भाषण देकर Pakistan के फाड़ कर दिए। अब पाकिस्तान तो मानचित्र पर भी नहीं दिखता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो