script

यूपी सरकार के आदेश के बावजूद खुले स्कूल, बच्चों से भरी वैन हुई दर्दनाक हादसे की शिकार

locationऔरैयाPublished: Jan 09, 2018 07:12:34 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पांच बच्चों सहित छै लोग घायल घने कोहरे से हाइवे पर आ रहे ट्रक को नहीं देख सकी हाइवे क्रास कर

Van accident

Van accident

औरैया. पूरे यूपी में शीतलहर का कहर जारी है। इसके मद्देनजर बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए जहां सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है, तो वहीं कुछ जिले ऐसे हैं, जहां प्रशासन का आदेश नहीं माना जा रहा है। और इसी का खामियाजा आज स्कूली बच्चों को भुगतना पड़ा। जनपद के अजीतमल क्षेत्र में घने कोहरे में बच्चों को विद्यालय ला रही एक प्राइवेट स्कूली वैन फूटाकुॅआ हाइवे पर एक ट्रक से टकरा गई। वैन में सवार करीब एक दर्जन से अधिक बच्चों में 6 बच्चे घायल हो गये। गंभीर रूप से घायल बच्चों को उपचार के लिए सैफई रिफर कर दिया गया है। कस्बे के एमआर एजूकेशनल इंस्टीट्यूट अजीतमल ने अपने विद्यालय में बच्चोें को लाने व ले जाने के लिये प्राइवेट वाहनों को लगा रखा है।
मंगलवार को इसी विद्यालय की मारूती वैन क्षेत्र के फूलपुर गांव से बच्चों को लेेकर अजीतमल विद्यालय आ रही थी। फूटेकुॅआ चैराहे हाइवे पर अजीतमल आने के लिये वैन चालक हाइवे को क्रॉस कर रहा था। तभी घने कोहरे से घिरे रास्ते में औरैया की ओर से आ रहे अज्ञात ट्रक चालक ने बच्चों से भरी वैन को नहीं देखा। नतीजन वैन और ट्रक की टक्कर हो गई। जिससे उसमें सवार पांच बच्चे उपासना (12), स्वाती (05) , बेबी (08), खुशी (06), गुलफाम (08) व वैन चालक जगमोहन (40) पुत्र श्रीराम निवासी भीखेपुर घायल हो गये।
घायलावस्था में सभी को 108 एम्बुलेंस से सीएचसी अजीतमल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उपासना को सैंफई तथा बेबी को जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया। वहीं ट्रक चालक ट्रक सहित भाग जाने में सफल रहा। ज्ञात हो कि सर्दी और कोहरे को देखते हुये जिला प्रशासन द्वारा कक्षा आठ तक के बच्चों के स्कूलों की छुटिटयां कर दी गई थी, लेकिन मंगलवार को छुट्टी के बाद भी विद्यालय खुले थे और घने कोहरे में बच्चों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो