script

नहीं देखी होगी ऐसी चोरी, चलते करंट में ये काट लेते हैं बिजली के तार, पुलिस भी हैरत में

locationजयपुरPublished: Aug 02, 2019 03:16:44 pm

Submitted by:

neha soni

10 टन से अधिक बिजली के तारों का जखीरा जब्त

Police intercepted inter-state electricity wire thieves gang

नहीं देखी होगी ऐसी चोरी, चलते करंट में ये काट लेते हैं बिजली के तार, पुलिस भी हैरत में

जयपुर/ जैसलमेर।
अपनी चोरी की तो कई वारदातें सुनी और देखी होगी पर क्या कोई चलते करंट में बिजली के तार काट कर उनकी चोरी नहीं देखी होगी। यह सुनने में जितने खरतनाक है उतना है हैरतअंगेज भी। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बड़े अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

जैसलमेर पुलिस ने अंतर्राज्यीय तार चोर गिरोह के पास से 10 टन से अधिक बिजली के तारों का जखीरा जब्त किया है। चोरी किये गए तारों का बाजार में मूल्य 30 से 35 लाख रुपए बताया जा रहा है। इन चोरों ने जो कुछ किया उसने पुलिस को और ज्यादा हैरत में डाल दिया। इन चोरों ने रामगढ़ से भड़ली जा रही 400 केवी की विद्युत लाइन को नेहड़ाई देवा के बीच काटकर चोरी कर लिया। चोर वारदात के बाद इन्होंने एक ट्रक में लोड किया और बेचने के लिए चल दिए।

मामले की तह में जाने पर पता चला कि मोहनगढ़ के एसईडब्ल्यू इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रोजेक्ट ने रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें बताया गया कि अज्ञात लोगों ने रामगढ़ से भड़ली जा रही 400 केवी की बिजली लाइन को काट कर चोरी कर लिया है। चोरों ने तार चोरी में एक ट्रक और कार का प्रयोग किया है। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां हरियाणा नंबर की एक नंबर प्लेट मिली। इसी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करनी शुरू की। पुलिस को रामदेवरा हाईवे पर एक कार सड़क किनारे खड़ी मिली। कार में 3 लोग बैठे हुए थे। शक होने पर पुलिस ने जब पूछताछ की तो वे ठीक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस ने कड़ी पूछताछ की तो उन्होंने अपराध कबूल कर लिया। साथ ही कुछ ही दूरी पर खड़े ट्रक के बारे में भी जानकारी दी। इस पर पुलिस ने ट्रक में बैठे तीन अन्य लोगों को माल के साथ गिरफ्तार कर लिया।
गिरोह के अन्य लोगों को पकड़ने के लिए वारदात के मास्टर माइंड असलम खान के ठिकानों पर दबिश देने के लिए पुलिस टीम रवाना हो चुकी है। साथ ही गिरोह से पूछताछ कर अन्य वारदातों का खुलासा करने में भी जुटी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो