पीएम मोदी का सोशल मीडिया पर जलवा, तीसरे नंबर पर आए मोदी

By: Neeru Yadav

Updated On: 11 Sep 2019, 01:53:58 PM IST

  • पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, सोशल मीडिया में भी पीएम मोदी छाए हुए हैं। टि्वटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या पचास मिलियन पहुंच गई है यानि पांच करोड़ के पार। आपको यह बात हैरान कर देगी कि पीएम मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, सोशल मीडिया में भी पीएम मोदी छाए हुए हैं। टि्वटर पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या पचास मिलियन पहुंच गई है यानि पांच करोड़ के पार। आपको यह बात हैरान कर देगी कि पीएम मोदी दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके ही कार्यकाल में बने प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ है. वहीं अगर कुल मिलाकर ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या में बात करें तो पीएम मोदी अब टॉप 20 की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले लोगों में टॉप 3 में बराक ओबामा, केटी पैरी और जस्टिन बीबर शामिल हैं. पीएम मोदी जब गुजरात के सीएम हुआ करते थे, उस समय से वे टि्वटर पर जुड़े हुए हैं और इसी के जरिए लोगों से संवाद कायम रखते थे। उन्हें टि्वटर पर करीब दस साल का समय हो गया है। इसी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 5 करोड़ हो गई है.
आइये आपको बताते हैं कि किसके कितने फॉलोअर्स हैं
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के 10.08 करोड़ फॉलोअर्स
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 6.4 करोड़ फॉलोअर्स
पीएम नरेन्द्र मोदी के 5 करोड़ फॉलोअर्स
अब आपको बताते हैं भारत में किस नेता के कितने फॉलोअर्स
पीएम नरेन्द्र मोदी - 5 करोड़
अरविंद केजरीवाल - 1.54 करोड़
अमित शाह - 1.52 करोड़
राजनाथ सिंह - 1.41 करोड़
राहुल गांधी - 1.06 करोड़

पीएम नरेन्द्र मोदी सोशल पावर के शहंशाह बन गए हैं। उन्होने सोशल मीडिया में फॉलोअर्स की संख्या में कई इंटरनेशनल नेताओं को भी पछाड़ दिया है। फिर चाहे वो चीन के राष्ट्रपति शी-जिनपिंग हों या फिर इजराइल के बेंजामिन नेतन्याहू। पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता के ग्राफ के चलते न सिर्फ इंडियंस और एनआरआई बल्कि विदेशी भी अब उनके फैन होते जा रहे हैं

Updated On:
11 Sep 2019, 01:53:57 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।