जानें, क्या बोले देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अबू धाबी में

By: Neeru Yadav

Updated On:
24 Aug 2019, 01:18:27 PM IST

  • पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi)आज यूएई यात्रा पर हैं, उन्होंने यूएई की धरती से आज फिर आतंकवाद को खत्म करने और आतंकवाद(Terrorism) को पनाह देने वाली ताकतों को अपनी नीतियां छोड़ने की बात कही। जम्मू -कश्मीर से आर्टिकल 370 (Jammu & Kashmir)हटाने की घोषणा को भी जायज करार दिया और कहा कि यह कदम पूरी तरह से लोकतांत्रिक और पारदर्शी है।

पीएम नरेन्द्र मोदी आज यूएई यात्रा पर हैं, उन्होंने यूएई की धरती से आज फिर आतंकवाद को खत्म करने और आतंकवाद को पनाह देने वाली ताकतों को अपनी नीतियां छोड़ने की बात कही। जम्मू -कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने की घोषणा को भी जायज करार दिया और कहा कि यह कदम पूरी तरह से लोकतांत्रिक और पारदर्शी है। इसी आर्टिकल 370 की वजह से यह विकसित नहीं हो सका और कुछ लोगों के हितों को उससे फायदा होता था। देश के इस हिस्से के विकसित न होने की वजह से यहां युवा बहक गए और उन्होंने हिंसा का रास्ता अपना लिया। उधर पेरिस में भी पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 को लेकर कहा था कि भारत में जो कुछ टेंपररी था सब चला गया। अब भारत में टेंपररी कुछ नहीं रहा। टेम्पररी चीजों के चक्कर में तो देश के 70 साल चले गए। भारत चार दशक से सीमा पार आंतकवाद के दंश को झेल रहा है।
हमने आतंकवाद के खिलाफ जो कदम उठाए हैं यूएई ने उसे समझा और साझा सुरक्षा को लेकर उसका हमारे साथ जबरदस्त सहयोग है।
उन्होने इस दौरान आर्थिक मंदी पर भी मोदी ने बात की और भारत के अगले 5 साल के लक्ष्य के बारे में बताया। उन्होने कहा कि भारत की इकोनॉमी पांच ट्रिलियन डॉलर करने का लक्ष्य रखा गया है।

यूएई में एक बार फिर पीएम मोदी ने उठाया आतंकवाद का मुद्दा
आर्टिकल 370 पर बोले, इससे कुछ लोगों को होता था फायदा
पेरिस में भी पीएम मोदी ने कहा था, भारत में जो टेम्पररी था सब चला गया
आतंकवाद के खिलाफ उठाए गए कदमों पर यूएई ने दिया सहयोग, मोदी बोले

आपको बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों के दौरे पर हैं। फ्रांस के बाद आज वे यूएई में है और फिर बहरीन जाएंगे। बहरीन जाने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे। क्योंकि इस खाड़ी देश की अभी तक देश के किसी भी प्रधानमंत्री ने यात्रा नहीं की है।

Updated On:
24 Aug 2019, 01:18:27 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।