scriptदो दिन में हवा हुए मंत्री के निर्देश… अस्‍पताल में खाली दवा काउंटर | People troubled for medicine in JLN hospital | Patrika News

दो दिन में हवा हुए मंत्री के निर्देश… अस्‍पताल में खाली दवा काउंटर

locationजयपुरPublished: Feb 21, 2019 07:08:48 am

Submitted by:

dharmendra singh

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

गेमचेंजर बताई गई मुख्‍यमंत्री निशुल्‍क दवा योजना का बुरा हाल

जयपुर/नागौर
मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत के पिछले कार्यकाल में गेमचेंजर बताई गई मुख्‍यमंत्री निशुल्‍क दवा योजना का बुरा हाल है। घंटों कतार में खड़े रहने के बावजूद कर्मचारियों के समय पर नहीं पहुंचने पर मरीजों को परेशान होना पड़ता है। ऐसा ही नजारा बुधवार को जिला मुख्यालय के जेएलएन अस्पताल में देखने को मिला।
दवा काउंटर पर नहीं मिला कर्मचारी
दरअसल, बुधवार शाम करीब 5.30 बजे अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे मरीज के परिजन राजूराम जाखड़ व झुमरराम पचार ने बताया कि चिकित्सक को दिखाने के बाद जब वे दवा लेने के लिए दवा काउण्टर पर पहुंचे, तो वहां कर्मचारी नहीं था, दूसरे काउंटर पर एक महिला बैठी थी, लेकिन उसने दवा देने की बजाए इंतजार करने की बात कही।
झगड़ा तक करने पर उतारू हो गई महिला कर्मचारी
काफी देर तक कर्मचारी नहीं पहुंचा तो काउंटर पर भीड़ लग गई और महिला मरीज ने दवा केन्द्र में बैठी महिला कर्मचारी से पूछा तो वह झगड़ा करने पर ऊतारू हो गई। मरीजों के परिजनों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया है, ताकि जरूरत पडऩे पर अधिकारियों के समक्ष पेश किया जा सके।
दो दिन पूर्व ही प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया था निरीक्षण
गौरतलब है कि दो दिन पूर्व ही प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने जेएलएन अस्पताल का निरीक्षण कर चिकित्सकों व कर्मचारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए थे, इसके बावजूद कर्मचारियों पर मंत्री के निर्देशों का कोई असर नहीं दिख रहा है।
कर्मचारियों की उदासीनता के चलते मरीजों को लाभ नहीं मिल पा रहा

राज्‍य सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी अस्पतालों में मरीजों की सुविधा के लिए निशुल्क दवा वितरण के काउंटर तो खोले गए हैं, लेकिन कर्मचारियों की उदासीनता के चलते मरीजों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो