Papla Gurjar को बैंक का बड़ा अफसर समझने लगे थे लोग

By: Jayant Sharma

Updated On:
10 Sep 2019, 12:18:21 PM IST

  • पपला गुर्जर को बैंक का बड़ा अफसर समझने लगे थे लोग


जयपुर
Papla gujjar राजस्थान और(Haryana Police) हरियाणा पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ पपला गुर्जर चार दिन से खबरों पर राज कर रहा है। पुलिस को चारों खाने चित्त कर कहीं चैंन की बंसी बजा रहे पपला उर्फ विक्रम के बारे में लोगों ने ऐसे—ऐसे कयास लगा रखे थे कि आप और हम कभी सोच भी नहीं सकते। दरअसल उसकी स्टाइल, रहन—सहन के तरीके और आदतों से लोग समझने लगे थे कि यह कोई अफसर है, निजी कंपनी में बड़ा अधिकारी है या फिर किसी बैंक में बड़े पद पर है। जब राज खुला और कॉलोनियों में पुलिस की जीपें घूं... घूं... करने लगी तो लोगों का सारा भ्रम टूट गया।

ढाई महीने से रहा था बंगले में, अफसर की तरह
दरअसल अलवर की तिजारा तहसील के पास श्रीराम कॉलोनी में एक सरकारी कर्मचारी के खाली पडे बंगले में पपला गुर्जर अपने कुछ चुनिंदा साथियों के साथ किराये रह रहा था। करीब ढाई से तीन महीने तक वह वहां रहा। उसकी जीवन शैली ऐसी थी कि अधिकतर समय वह घर से बाहर ही रहता था। सवेरे उसके बंगले से स्कोर्पियो उसे लेकर निकलती थी और कभी खुद ही वह गाड़ी चलाता था। शाम के समय वापस उसे गाड़ी लेकर वापस आती थी। कभी स्कोर्पियो बदलकर दूसरी, कभी तीसरी तो कभी चौथी। ढ़ाई से तीन महीने के भीतर चार से पांच वाहन बदल—बदल कर उसने यूज किए। सवेरे समय पर निकलना और शाम ढलते ही घर पहुंचने से लोगों को लगता था कि यह बैंक का कोई बड़ा अफसर है। इसे लेेने के लिए गाडियां आती है। किसी से बातचीत नहीं करना, कभी कभार छत पर दिख जाना। कभी घर के बाहर खडे होकर किसी से बात नहीं करना, ये ऐसी हरकतें थीं कि उसने लोगों के मन में विश्वास जमा लिया। रविवार को जब पुलिस इस कॉलोनी में पहुंची तो लोगों के साथ मजाक हो गया। पुलिस ने कहा यह पांच लाख का इनामी है और जेल तोडकर भागा है तो लोग दंग रह गए। पुलिसवालों को भी लोगों ने बताया कि वे तो उसे अफसर समझते थे और वह बदमाश निकला।

अब तक क्या
छह सितंबर सवेरे नौ बजे से आज दस सितंबर दोपहर बारह बजे तक इस केस में तीन लोगों को राजस्थान पुलिस ने अरेस्ट किया है। उनको ही रिमांड पर लेकर उनसे हर अंदाज में पूछताछ की जा रही है ताकि पपला के बारे में जानकारी मिल सके। हरियाणा, दिल्ली, यूपी की पुलिस से भी लगातार मदद ली जा रही है, लेकिन पपला का भाग्य राजस्थान पुलिस से तेज काम कर रहा है। अभी उसका कोई सुराग नहीं मिल रहा है।

File picture

Updated On:
10 Sep 2019, 12:18:21 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।