scriptअब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp | Now Whatsapp will be able to run from two different numbers on one pho | Patrika News
जयपुर

अब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp

वैसे तो एक फोन पर एक ही नंबर से व्हाट्सएप (Whatsapp) चलाया जा सकता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी खास ट्रिक बताने जा रहे है, जिससे आप आसानी से एक मोबाइल पर दो नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट चला सकेंगे। साथ ही आप दो नंबर के जरिए चैटिंग भी कर पाएंगे

जयपुरMar 16, 2020 / 12:21 pm

poonam shama

अब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp

अब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp

डुअल एप फीचर का करें उपयोग
आज के समय में हर एक स्मार्टफोन डुअल सिम के फीचर के साथ लॉन्च होता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक फोन पर दो नंबर चला सकते हैं। मैसेजिंग एप व्हाट्सएप की बात करें तो इसे एक नंबर के साथ ऑपरेट किया जाता है। लेकिन, सैमसंग और हुवावे के कई ऐसे डिवाइसेज ऐसे हैं, जो डुअल मोड फीचर के आते हैं। इस फीचर के जरिए यूजर्स दो अलग-अलग नंबर के साथ किसी भी कॉन्टैक्ट के साथ चैटिंग चला सकते हैं।
ऐसे करें डुअल एप फीचर का इस्तेमाल
डुअल फीचर एप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स सबसे पहले मोबाइल की सेटिंग में जाकर डुअल एप्स सेटिंग वाले विकल्प को ओपन करें। इसके बाद आपको इस फीचर व्हाट्सएप का डुप्लीकेट बनाना होगा। व्हाट्सएप चुनने के बाद फोन की होम स्क्रीन पर जाएं और एप लॉन्चर पर दूसरे व्हाट्सएप पर क्लिक करें। अब यूजर्स इसमें दूसरे नंबर के साथ अपने कॉनटैक्ट से चैटिंग कर सकते हैं।अगर आपके फोन में यह फीचर मौजूदा होगा, तभी आप दो अलग-अलग नंबर से व्हाट्सएप चला सकेंगे।
गूगल प्ले से भी चलाएं जा सकते हैं व्हाट्सएप अकाउंट
बता दें कि कई मोबाइल यूजर्स एक सेवा के लिए अलग-अलग अकाउंट बना लेते हैं, जिससे वह एक समय पर दो नंबर से चैटिंग कर सकेंगे। तो ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर व्हाट्सएप के लिए कई सारे एप्स मौजूद हैं, जिनके जरिए दो अलग-अलग अकाउंट को चलाया जा सकता है। यदि आप भी व्हाट्सएप को दो नंबर से चलाना चाहते है, तो आपको प्ले स्टोर से पैरेलल स्पेस, एप क्लोनर, मल्टीपल अकाउंट्स, मल्टी, ड्यूल स्पेस और सुपर क्लोन प्रो एप को डाउनलोड करना होगा।
व्हाट्सएप (Whatsapp) ने कुछ दिनों पहले एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए डार्क मोड (DarkMode) लॉन्च किया था। इस मोड के एक्टिवेट हो जाने पर यूजर्स की आंखों पर जोर नहीं पड़ता है और इससे फोन की बैटरी की खपत भी कम हो जाती है। हालांकि, डार्क मोड का सपोर्ट अब तक कुछ ही यूजर्स को मिला है।

Hindi News/ Jaipur / अब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो