scriptराजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों को लेकर अधिसूचना आज, विश्वविद्यालय परिसर में कल से सख्ती शुरू | Notification regarding student union elections in Rajasthan University | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों को लेकर अधिसूचना आज, विश्वविद्यालय परिसर में कल से सख्ती शुरू

locationजयपुरPublished: Aug 18, 2019 11:54:24 am

Submitted by:

HIMANSHU SHARMA

बगैर आईकार्ड प्रवेश पर रहेगी रोक,विश्वविद्यालय करवाएगा विडियोग्राफी

University hostels

University hostels



जयपुर
छात्रसंघ चुनावों को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। प्रदेश में चुनाव 27 अगस्त को होंगे और मतगणना कर परिणाम 28 अगस्त को जारी किए जाएंगे। राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनावों को लेकर अधिसूचना आज जारी की जाएगी। जिसके बाद से कैंपस में कल से सख्ती लागू हो जाएगी। चुनावों की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आचार संहिता लग जाएगी। जिसके बाद कोई भी कोई भी उम्मीदवार या छात्रनेता लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की अवहेलना करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं विश्वविद्यालय परिसर व इसके आसपास में वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई जाएगी। जिसकी शाम को विश्वविद्यालय अपने स्तर पर रिपोर्ट बनाएगा और प्रचार प्रसार के दौरान लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की धज्जियां उड़ाने वाले छात्रनेताओं पर कार्रवाई करेगा। अधिसूचना जारी होने के बाद कैंपस में बाहरी विद्यार्थियों के प्रवेश पर रोक लग जाएगी। हालांकि प्रशासनिक कामकाज करवाने के लिए आने वाले विद्यार्थी विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार पर अस्थाई पास बनाकर प्रवेश कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रशासनिक कामकाज के लिए आने वाले विद्यार्थियों के लिए अस्थाई पास की व्यवस्था की हैं। अधिसूचना जारी होने के बाद विश्वविद्यालय परिसर में चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी। हालांकि पासधारी वाहन प्रवेश कर सकेंगे लेकिन इनकी भी मुख्य द्वार पर तलाशी ली जाएगी। जिसके बाद ही इन्हें कैंपस में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं जिन विद्यार्थियों ने अपना प्रवेश पत्र नहीं लिया है वह प्रवेश पत्र आज भी ले सकेंगे। विश्वविद्यालय ने रविवार को अपने परिचय पत्र वितरण की व्यवस्था की हैं।
मुख्यद्वार पर पुलिस और सुरक्षाकर्मी
अधिसूचना जारी होने के बाद से विश्वविद्यालय के मुख्यद्वार पर 24 घंटे पुलिसकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी जाएगी। जो 24 घंटे तक विश्वविद्यालय में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों और वाहनों पर नजर बनाए रखेंगे। पुलिस के जाब्ता हथियारबंद जवानों के साथ मुख्यद्वार पर मतगणना के साथ शपथ लेने तक तैनात रहेगा। वहीं कैंपस में रैली,नारेबाजी आदि पर भी रोक रहेगी। कैंपस में प्रचार तो जारी रहेगा लेकिन रंगीन बैनर,पोस्टर,रैली,हंगामा और लाउड स्पीकर से प्रचार करने पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो