scriptराहुल गांधी के बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, जयपुर में बोला तगड़ा हमला | no respect for rahul gandhi in pms post smriti irani | Patrika News

राहुल गांधी के बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, जयपुर में बोला तगड़ा हमला

locationजयपुरPublished: Sep 20, 2018 07:28:47 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

smriti irani

राहुल गांधी के बयान पर भड़की स्मृति ईरानी, जयपुर में बोला तगड़ा हमला

जया गुप्ता / जयपुर। सागवाड़ा की संकल्प रैली में राहुल गांधी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी ने निंदनीय बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के मन में प्रधानमंत्री पद के लिए कोई सम्मान नहीं हैं। वे पीएम पद का तभी सम्मान करते हैं, जब गांधी परिवार से कोई व्यक्ति पीएम हो। ईरानी गुरुवार को कॉरपेट एक्सपोर्ट प्रमोशन कौसिंल के एसएमएस कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने आई थी। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने यह बयान दिया।
ईरानी ने राहुल गांधी पर निशानाा साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय भी पीएम पद की गरिमा का आदर नहीं करते। उन्होंने मनमोहन सिंह की सरकार की समय भी सार्वजनिक रुप से ्रआर्डिनेंस फाडकर पद की गरिमा को ठेस पहुंचाई थी। अब उन्हें यह बात हजम नहीं हो रही है कि गुजरात के गांव में जन्मा व्यक्ति पीएम है। ईरानी ने गांधी पर सवाल दागते हुए कहा कि वे बताएं, उनके पास राष्ट्र के उन्नति के लिए क्या ठोस नीति या कदम है। कांग्रेस, देश की अर्थव्यवस्था के सामने एनपीए की बहुत बड़ी चुनौती छोड़कर गई थी। जिससे हम लड़ रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन में देश का हर व्यक्ति योगदान दे रहा है। इतना ही नहीं उनकी अपनी लोकसभा क्षेत्र में इस मिशन के तहत ही शौचालय बनाए जा रहे हैं। वे देश के नव-निर्माण में कोई ठोस भूमिका नहीं निभा रहे हैं। केवल टिप्पणियां कर रहे हैं।
पैकेजिंग और अन्तरराष्ट्रीय ब्रांंडिंग पर करेंगे काम
कार्यक्रम में ईरानी ने कहा कि पिछले तीन सालों में उद्योगों के लिए मार्केटिंग व ब्रांडिंग पर काफी काम किया गया है। अब पैकेजिंग और अन्तरराष्ट्रीय ब्रांडिंग पर काम किया जाएगा। आगामी दो सप्ताह में देशभर की कौसिंलों के पदाधिकारियों को बुलाकर बैठक करेंगे। पैकेजिंग और ब्राडिंग को सुदढृ करने के लिए सुझाव लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि टैक्सटाइल उद्योगों को स्किल्स करने के लिए 1300 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। हैण्डलूम और हैण्डीक्राफ्ट उद्योगों से जुड़े के 2.5 करोड़ लोगों को स्किल्स किया गया है। इससे पहले कौसिंल के चेयरमैन महावीर शर्मा ने ब्लू-पॉटरी पर जीएसटी कम करवाने, हैण्डलूम कॉरपेट के लिए मशीनी कॉरपेट के बाजारों के बीच समस्या सहित अन्य दिक्कतों से ईरानी को अवगत कराया। इस पर ईरानी ने कहा कि ब्लू-पॉटरी का मामला पहली बार सामने आया है। जैसे ही कोई ज्ञापन मिलेगा, इसे भी जीएसटी कौसिंल में रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो