राजस्थानी फिल्मों की यह सितारा छोटे पर्दे पर बनेंगी वकील!

By: Aryan Sharma

Published On:
Aug, 04 2018 04:51 PM IST

  • टीवी शो 'मैं मायके चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो' में नीलू वाघेला निभाएंगी दमदार भूमिका

जयपुर. राजस्थानी फिल्मों की सितारा अदाकारा नीलू वाघेला टीवी सीरियल 'दीया और बाती हम' में भाभो के किरदार से घर—घर में मशहूर हो गईं। अब वह छोटे पर्दे पर एकदम हटके अंदाज में दिखाई देंगी। दरअसल, वह नए टीवी शो 'मैं मायके चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो' में नजर आएंगी। टेलीविजन उद्योग के प्रमुख चेहरों में से एक नीलू वाघेला को इस शो में एक प्रमुख किरदार निभाने के लिए चुना गया है। वह इस शो के माध्यम से जल्द ही वकील के रूप में दिखाई देंगी। एक अलग और नई भूमिका को निभाने के लिए नीलू खासी उत्साहित हैं।

आज की महिला है सत्या देवी
नीलू का कहना है, 'हां, यह सच है, मैं नए शो 'मैं मायके चली जाऊंगी, तुम देखते रहियो' का हिस्सा हूं। मेरे ऑनस्क्रीन किरदार का नाम है सत्या देवी और वह आज की महिला है। वह पढ़ी लिखी है और पेशे से वकील है। मैंने ऐसा रोल पहले कभी नहीं निभाया है। मुझे यकीन है कि दर्शकों को मेरा किरदार पसंद आएगा।'

'नच बलिये' में पति अरविंद के साथ रही थीं तीसरे स्थान पर
नीलू वाघेला ने 'दीया और बाती हम' के अलावा इस टीवी शो के सीक्वल 'तू सूरज, मैं सांझ पियाजी' में भी भाभो का किरदार निभाया है। यही नहीं, वह डांस रियलिटी शो 'नच बलिये' के पांचवें सीजन में कंटेस्टेंट के तौर पर भी नजर आई थीं। इस शो में उन्होंने अपने हसबैंड अरविंद कुमार के साथ हिस्सा लिया था। इस शो में नीलू वाघेला और अरविंद कुमार की जोड़ी तीसरे स्थान पर रही थी। दोनों ने पूरे शो के दौरान अपने डांसिंग टैलेंट और स्टाइल से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया था।

आपको बता दें, नीलू ने अपना कॅरियर स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने राजस्थानी सिनेमा का रुख किया। वह 11 साल की उम्र में 1981 में फिल्म 'सुपातर बीनणी' में नजर आईं। उनकी 1988 में आई फिल्म 'बाई चाली सासरिये' काफी चर्चित रही और दर्शकों ने फिल्म व उनके किरदार को काफी पसंद किया। इनके अलावा नीलू 'रामगढ़ की रामली', 'जय करणी माता', 'नानी बाई रो मायरो', 'लांछा गूजरी', 'देरानी जेठानी', 'रमकुड़ी घमकुड़ी', 'बाईसा रा जतन करो', 'दादोसा री लाडली', 'वीर तेजाजी' जैसी फिल्मों में भी काम किया।

 

Published On:
Aug, 04 2018 04:51 PM IST