scriptराष्ट्रीय नेताओं के कपड़े जयपुर में हो रहे तैयार | National leaders dress ready in the jaipur | Patrika News

राष्ट्रीय नेताओं के कपड़े जयपुर में हो रहे तैयार

locationजयपुरPublished: Nov 20, 2018 08:01:04 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

– राजनेताओं ने टेलर फिक्स, समय के साथ बदलता टें्रड
– नेताओं को लुभा रहे ट्रेडिशनल टें्रड व बॉडी फिट कपड़े

राष्ट्रीय नेताओं के कपड़े जयपुर में हो रहे तैयार

राष्ट्रीय नेताओं के कपड़े जयपुर में हो रहे तैयार

जयपुर। गुलाबी शहर ने देश-दुनिया में खूबसूरती व हेरिटेज में ही अपनी पहचान नहीं बनाई है, बल्कि यहां के कारीगरों की कलाकारी से कई लोग कायल है। शहर के कुछ टेलर स्थानीय नेताओं के साथ कई प्रदेश व राष्ट्रीय नेताओं के कपड़े तैयार करते हैं। खासबात यह है कि कई नेताओं को इनकी बनाई डे्रस के अलावा कुछ पसंद नहीं आता है। हालांकि समय के साथ फैशन ने नेताओं के पहनावे में भी थोड़ा बदलाव कर दिया है। पहले जहां राजनेता खादी के ढीले कुर्ता पजामा पहनते थे, वहीं अब लिनन के बॉडी फिट कपड़े तैयार करवा रहे हैं। वहीं जैकेट व कोट में ट्रेडिशनल टें्रड वापस लौट आया है। हालांकि जैकेट के कलर में बदलाव आ गया है, पहले भूरे और काले रंग के जैकेट पहनते थे, वहीं अब जैकेट्स स्टायलिश होने के साथ भगवा, नीला, ब्लैक, गुलाबी व पीले रंग के जैकेट अधिक भा रहे हैं।
नेताओं को लुभा रहा लेटेस्ट डिजायन के साथ ट्रेडिशनल टें्रड

शहर के राजापार्क, एमडी रोड, चौडा रास्ते के चुरूकों का रास्ता में राजनेताओं के पकड़े तैयार हो रहे हैं। इनमें लेटेस्ट डिजायन के साथ ट्रेडिशनल लुक भी देखने को मिल रहा है। कपड़े तैयार करने वालों की मानें तो नेता स्थायी टेलर रखते हैं। वे एक बार सिलाई की जो नाम दे देते हैं, उसके बाद ऑर्डर पर ही कपड़े तैयार कर देते हैं। यहां के टेलरों की फिटिंग नेताओं को शहर की ओर खिंच लाती है। इनमें भाजपा राष्ट्रीयाध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई नेताओं की डे्रस यहां तैयार हेाती है।

लिनन कपड़े बने पहली पसंद

कपड़ा व्यापारी राकेश कायल कहते हैं कि नेता खादी के बने कुर्तें-पजामे की जगह अब लिनन के कुर्तें-पजामे पसंद करने लगे हैं। खासकर युवा नेता लिनन के कपड़े ही तैयार करवाते हैं, जो पहनने में रॉयल लगते हैं। लिनन में उनको मनचाहे कलर मिल जाते हैं, वहीं फिटिंग भी उनके मनमुताबिक तैयार हो जाती है। एमडी रोड स्थित टेलर मोहसीन खान कहते हैं कि जयपुर में स्थानीय नेताओं के साथ कई राष्ट्रीय नेताआें के कपड़े भी तैयार करते हैं। भाजपा नेता अशोक परनामी के अलावा राजेन्द्र राठौड़ के साथ कांग्रेसी नेता दुरु मियां, रघु शर्मा के कपड़े आज भी तैयार करते हैं। इनके अलावा पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह, सीनियर भाजपा नेता एयू सिंह सहित कई राष्ट्रीय नेताओं के भी कपड़े तैयार किए हैं। खान ने बताया कि अब वापस ट्रेडिशनल ट्रेंड लौट आया है। नेता बंद गले की जैकेट व कोट तैयार करवा रहे हैं। वहीं मनपंसद कलर की जैकेट तैयार करवा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो