scriptपेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर बोले सांसद हनुमान बेनीवाल | MP Hanuman Beniwal speaks about the rising prices of petrol diesel | Patrika News

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर बोले सांसद हनुमान बेनीवाल

locationजयपुरPublished: Jul 08, 2019 05:26:56 pm

Submitted by:

neha soni

संसद में इस मुद्दे को उठाकर कोई रास्ता निकाला जाएगा

जयपुर। नागौर
नागौर से सांसद और आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनिवाल ने जायल में हाल ही केन्द्रीय बजट में डीजल और पेट्रोल की दरों मे बढ़ोतरी के सवाल पर कहा कि संसद में इस मुद्दे को उठाकर कोई रास्ता निकाला जाएगा। आमजन की सुनवाई के लिए ग्रामवार सघन जनसम्पर्क अभियान शुरु कर प्रत्येक गांव तक पहुंचने का प्रयास किया जाएगा।
बेनीवाल ने कहा की डीजल और पेट्रोल की दरों मे बढ़ोतरी ऊपर जरूर संसद में चर्चा की जाएगी।
केन्द्रीय बजट में डीजल और पेट्रोल की दरों मे बढ़ोतरी –
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने जुलाई को आम बजट 2019 को पेश किया। बजट में पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel ) पर एक-एक रुपए का अतिरिक्त सेस लगाने का ऐलान किया है। राजस्थान में अभी पेट्रोल पर 26 प्रतिशत व डीजल पर 18 फीसदी सेस लग रहा है। राजस्थान पेट्रोल-डीजल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सुनीत बगई ने बताया कि केन्द्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर एक रुपए प्रति लीटर कस्टम ट्यूटी बढ़ा दी है। साथ ही पेट्रोल व डीजल पर एक-एक प्रतिशत सेस बढ़ाया है। केन्द्र सरकार का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रुड ऑयल सस्ता हुआ है। यह सब कम्पनियों का मुनाफा बढ़ाने के लिए किया गया है। ऐसे में अभी स्थिति साफ नहीं है कि आगामी दिनों में पेट्रोल-डीजल सस्ता होगा या फिर महंगा होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो