पेंट-बुशर्ट वाले हनुमान बेनीवाल का न्यू लुक, धोती-अंगवस्त्र के साथ परिवार संग खिंचवाई फोटो

By: Nakul Devarshi

Updated On:
12 Jun 2019, 01:34:11 PM IST

  • पेंट-बुशर्ट वाले Hanuman Beniwal का न्यू लुक, धोती-अंगवस्त्र के साथ परिवार संग खिंचवाई फोटो

जयपुर/ चेन्नई।

राजस्थान के नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Nagaur MP hanuman beniwal ) की दक्षिण भारतीय परिधान में फोटो जारी हुई है। फोटो सामने के बाद से ही बेनीवाल अपने इस नए लुक को लेकर चर्चा में आ गए। पहली बार दक्षित भारतीय परिधान पहनकर तस्वीर और किसी ने नहीं बल्कि खुद बेनीवाल ने ही जारी की है।


दरअसल, बेनीवाल ने बुधवार को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट से परिवार संग तस्वीर पोस्ट की है। इसमें वे दक्षिण भारतीय परिधान में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने रेशमी धोती और अंगवस्त्र (कंधे पर पहना जाने वाला वस्त्र ) धारण किया हुआ है। पोस्ट में उन्होंने परिवार के आंध्र प्रदेश के तिरुमाला स्थित श्री वेंकटेश स्वामी मंदिर के दर्शन किये जाने का ज़िक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि मंदिर में दर्शन करने और पूजा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। तस्वीर में उनके साथ उनकी पत्नी और दो बच्चे भी साथ दिखाई दे रहे हैं।


पेंट बुशर्ट वाले 'हनुमानजी' का बदला लुक
दक्षिण भारत भ्रमण पर निकले सांसद हनुमान बेनीवाल सामान्यतया पेंट बुशर्ट में ही देखे जाते हैं। लिहाज़ा अचानक से उनका दक्षिण भारतीय परिधान में नज़र आना उनके समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। उनकी ये तस्वीर अब सोशल मीडिया यूज़र्स एक-दूसरे से शेयर कर वायरल भी कर रहे हैं।

चेन्नई में जाट समुदाय को किया सम्बोधित
इससे पहले नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने मंगलवार को जाट समाज तमिलनाडु एवं प्रवासी संगठनों की ओर से आयोजित समारोह को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि राजस्थान का गौरव बढ़ाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा। राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की दिशा में काम किया जाएगा। बेनीवाल ने वहां राजस्थान की राजनीति को लेकर भी जिक्र किया। अब आरएलपी के जरिए राजस्थान की जयपुर की धरा पर नया पौधा उगाया है। पार्टी के गठन के बाद मात्र 19 दिन में ही हमने 57 स्थानों पर पार्टी के प्रत्याशी खड़े किए थे।

 

उन्होंने कहा कि जब वे राजस्थान में जब एमएलए थे तब सरकारों का ध्यान खींचा, कई जन आंदोलन किए। उन्होंने कहा कि राजपूत समाज के तीन भाइयों को भी टिकट दिए यानी छत्तीस कौम को साथ लेकर चुनाव लड़ा। जाट समाज ने एक बड़े भाई की भूमिका निभाते हुए सभी वर्गों एवं समाज को साथ लिया। इसी का नतीजा रहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव में तीन सीटों पर जीत मिली तो 25 स्थानों पर अच्छे वोट हासिल किए।

 

लोकसभा में भी अब वीर तेजाजी का जयकारा

उन्होंने समाज को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव जितने के संबंध में कहा कि अब लोकसभा में भी अब वीर तेजाजी का जयकारा गूंजेगा। इस दौरान उन्होंने बीजेपी से समझौता करने को लेकर कहा कि RLP के बीजेपी के साथ आने से राजस्थान में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया। अब प्रधानमंत्री मोदी के हाथ मजबूत करेंगे।

 

राजस्थान में रेप ( Rape in Rajasthan ) मामले पर आए कड़ा कानून

राजस्थान में लगातार सामने आ रहे बलात्कार के मामले को लेकर भी बेनीवाल ने हुंकार भरी। उन्होंने कहा कि ऐसा कड़ा कानून लेकर आएं कि अपराधी इस तरह के अपराध करने से पहले सौ बार सोचने को मजबूर हो। तभी बालिकाएं सुरक्षित रह पाएंगी।

 

बेरोजगारी को लेकर बोले बेनीवाल

बेरोजगारी पर बेनीवाल ने कहा, जब डिग्री लेकर कॉलेज से विद्यार्थी विदाई ले उससे पहले ही उसके रोजगार की गारंटी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे अब दिल्ली में भी हुंकार भरेंगे। समय आया तो चुप नहीं बैठेंगे। किसानों को न्याय दिलाने के लिए संघर्षरत रहेंगे। उनके सम्मान को कभी झुकने नहीं देंगे।

Updated On:
12 Jun 2019, 01:34:11 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।