मोदी सरकार का अगला एजेंडा पीओके

By: Sanjay Kaushik

Updated On:
11 Sep 2019, 02:57:44 AM IST

  • मोदी सरकार(Modi Government) में मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को साफ कर दिया कि हमारा अगला एजेंडा(Next Agenda) पाक अधिकृत कश्मीर यानी पीओके(POK) को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। उन्होंने मोदी सरकार पार्ट-2 के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करना बताया।

---केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने की घोषणा

जम्मू। मोदी सरकार(Modi Government) में मंत्री जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को साफ कर दिया कि हमारा अगला एजेंडा(Next Agenda) पाक अधिकृत कश्मीर यानी पीओके(POK) को भारत का अभिन्न हिस्सा बनाना है। उन्होंने मोदी सरकार पार्ट-2 के 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर(Jammu-Kashmir) का विशेष दर्जा समाप्त करना बताया।

-याद दिलाया कांग्रेस सरकार का प्रस्ताव

ऊधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट से चुने गए और पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने पीओके पर कहा कि यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है, बल्कि यह 1994 में नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार की ओर से सर्वसम्मति से पारित संकल्प है और यह एक स्वीकार्य रुख है।

-दुनिया भारत के साथ

धारा 370 हटाने को लेकर पाकिस्तान के दुष्प्रचार अभियान पर सिंह ने कहा कि विश्व का रुख भारत के अनुकूल है। कुछ देश जो भारत के रुख से सहमत नहीं थे, अब वे हमारे रुख से सहमत हो गए हैं। कश्मीर में आम आदमी मिलने वाले लाभों को लेकर खुश है।

-कश्मीर बंद नहीं...न ही कर्फ्यू

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कश्मीर न तो बंद है और न ही कर्फ्यू के साए में है, बल्कि वहां सिर्फ कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं। हमें कश्मीर कर्फ्यू के साए में है...जैसे बयानों निंदा करने की जरूरत है। कश्मीर बंद नहीं है। वहां कर्फ्यू नहीं है। अगर कफ्र्यू होता तो लोगों को कर्फ्यू पास के साथ बाहर निकलना होता। उन्होंने कहा कि कश्मीर में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। इंटरनेट सेवा बंद रखने के बारे में उन्होंने कहा, 'हम इसे जल्द से जल्द बहाल करना चाहते हैं।

-बचकर कोई नहीं निकल पाएगा

आतंकियों की ओर से आम लोगों की हत्या के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें पाकिस्तान का हाथ है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यह मानसिकता है कि आप कुछ भी करके बच निकलेंगे। अब आप बच कर निकल नहीं पाएंगे, राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए आपको कीमत चुकानी होगी।

Updated On:
11 Sep 2019, 02:57:44 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।