scriptक्यों मौत को गले लगा रहा धरती का भगवान, जयपुर में बाद अब बीकानेर से मेडिकल छात्रा ने की आत्महत्या | medical student and doctors committed suicide | Patrika News

क्यों मौत को गले लगा रहा धरती का भगवान, जयपुर में बाद अब बीकानेर से मेडिकल छात्रा ने की आत्महत्या

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2019 03:29:52 pm

Submitted by:

neha soni

दुसरो को जिंदगी देने वाले खुद ही कर रहे है आत्महत्या, लगा रहे है मौत को गले
 
 

जयपुर।
डॉक्टरी पेशा ‘भगवान तुल्य’ माना जाता है, लेकिन अब यही ‘भगवान’ अपनी जीवन की डोर काटने पर आमादा हो चले है। पिछले दिनों जयपुर के महिला चिकित्सालय में रेजीडेंट डॉक्टर के खुदकुशी करने की बात अभी ठंडी भी नहीं हुई थी, कि अब बीकानेर से मेडिकल छात्रा ने फंदा के जरिए मौत को गले लगा लिया। हालांकि दोनों ही केसों में फिलहाल स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि दूसरों का जीवन बचाने वाले खुद अपना जीवन खत्म कर रहे हैं।

जब आप जिदंगी और मौत के बीच जूझ रहे होते हैं तो एक डॉक्टर ही है जो आपको सबसे ज्यादा हिम्मत देता हैं ‘ हम आपको बचा लेंगे’ लेकिन ये कैसी मजबूरी कि दूसरों का जीवन बचाने वाले खुद अपना जीवन खत्म कर रहे हैं। सांगानेरी गेट महिला चिकित्सालय में रेजीडेंट की मौत के बाद उठा बवाल अभी थमा भी नहीं था की बीकानेर में भी एक छात्रा मे फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकी आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं लग पाया लेकिन अगर यहा भी साक्षी गुप्ता जैसे टॉर्चर करने जैसा मामला सामने आता है तो सवाल खड़े होना लाजमी है क्यो जीवन देने वाले खुद के हत्यारे बन रहे।
medical student and doctors committed suicide
 

सांगानेरी गेट महिला चिकित्सालय में रेजीडेंट की मौत के बाद उठे सीनियर्स के टॉर्चर करने जैसे आरोपों के बाद आमजन ही नहीं बल्कि प्रदेश भर के डॉक्टर संवर्ग में भी आक्रोश फूटा। इसी तरह शनिवार को बीकानेर के एसपी मेडिकल कॉलेज की भी एक छात्रा ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण जोभी रहा हो लेकिन दवाब कैसा कि आप अपनी जान ही ले रहे हो।
आए दिन ऐसे मामले हमारे सामने आते रहते हैं। उसके बाद प्रदर्शन होते और है कार्रवाई की बात भी कर दी जाती हैं लेकिन सवाल इनके पीछे क्या कारण हैं और क्यों नही हमे धरती के भगवान के बचा नहीं रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो