scriptग्राम विकास अधिकारी से लूट…12 घंटे में ही खुलासा, तीन गिरफ्तार, 48.9 लाख बरामद | Patrika News
जयपुर

ग्राम विकास अधिकारी से लूट…12 घंटे में ही खुलासा, तीन गिरफ्तार, 48.9 लाख बरामद

जयपुर. मुहाना थाना पुलिस ने मंगलवार को सुमेर नगर विस्तार में ग्राम विकास अधिकारी से हुई लूट का 12 घंटे में ही खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 48 लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिए। हालांकि अभी पुलिस मुख्य आरोपी सहित पांच लुटेरों की तलाश कर […]

जयपुरApr 25, 2024 / 05:32 pm

Shalini Agarwal

police news

मुहाना थाना पुलिस ने मंगलवार को सुमेर नगर विस्तार में ग्राम विकास अधिकारी से हुई लूट का 12 घंटे में ही खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 48 लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिए।

जयपुर. मुहाना थाना पुलिस ने मंगलवार को सुमेर नगर विस्तार में ग्राम विकास अधिकारी से हुई लूट का 12 घंटे में ही खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 48 लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिए। हालांकि अभी पुलिस मुख्य आरोपी सहित पांच लुटेरों की तलाश कर रही है। पुलिस ने लूट के लिए काम में ली गई एसयूवी भी बरामद कर ली। डीसीपी (दक्षिण) दिगंत आनंद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गोपाल जाट और संजय मूगथला, बद्रीनारायण चौधरी दूदू के रहने वाले हैं। मंगलवार को सीकर निवासी देवेन्द्र जांगिड़, भाई राजेश और परिचित मनीष से बदमाशों ने 71 लाख रुपए लूट लिए थे।
100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले
लूट के बाद बदमाशों को पकडऩे के लिए आठ टीमों का गठन किया। 120 से ज्यादा कैमरों को चैक करने के बाद पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर दूदू में छोड़ी एसयूवी को जब्त कर लिया। चैसिस नम्बरों के आधार पर गाड़ी गोपाल जाट की निकली, जिसे टीलावाला के पास गिरफ्तार कर लिया। गोपाल ने बताया कि उसका लडक़ा सुरेन्द्र, उसका दोस्त रवि पंडित, राम ङ्क्षसह गोरा और दो अन्य एसयूवी में बैठकर उसके पास आए थे। उन्होंने बताया कि 71 लाख रुपए की लूट की है। कुछ रुपए और एसयूवी छोडक़र चले गए।
परिचितों को भी दिए पैसे
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि सुरेन्द्र, रवि और राम ङ्क्षसह ने गांव में रहने वाले गोपाल के रिश्तेदार संजय और बद्रीनारायण चौधरी को भी रकम छिपाने को दी थी। बद्रीनारायण और संजय बाइक से गांव मूगथला आकर तीनों आरोपियों से लूट की रकम लेकर गए। पुलिस ने सूचना के बाद नारायण विहार मानसरोवर से बद्रीनारायण और संजय को गिरफ्तार कर लिया।
भूसे में छिपा दी थी रकम
आरोपी संजय ने पुलिस को बताया कि रुपए देने के लिए सुरेन्द्र ने बुलाया था, जिसे उसने मामा बद्रीनारायण के साथ खेत में भूसे में छिपा दिए। पुलिस ने गोपाल जाट से 8.90 लाख रुपए, बद्रीनारायण और संजय के पास से 20-20 लाख रुपए बरामद कर लिए।
मुख्य आरोपियों की तलाश
पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी सुरेन्द्र, रवि पंडित, राम ङ्क्षसह गोरा और दो अन्य की तलाश कर रही है। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें जगह-जगह दबिश दे रही है।

Home / Jaipur / ग्राम विकास अधिकारी से लूट…12 घंटे में ही खुलासा, तीन गिरफ्तार, 48.9 लाख बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो