scriptराजस्थान में 20 के बाद प्रचार पकड़ेगा जोर, राहुल-प्रियंका व अन्य नेता उतरेंगे मैदान में | Loksabha election 2019 : rahul gandhi and priyanka gandhi visit | Patrika News

राजस्थान में 20 के बाद प्रचार पकड़ेगा जोर, राहुल-प्रियंका व अन्य नेता उतरेंगे मैदान में

locationजयपुरPublished: Apr 09, 2019 09:56:53 am

कांग्रेस: पन्द्रह के बाद स्टार प्रचारकों के दौरे होंगे शुरू

rahul gandhi and priyanka gandhi

राजस्थान में 20 के बाद प्रचार पकड़ेगा जोर, राहुल-प्रियंका व अन्य नेता कूदेंगे मैदान में

सुनील सिंह सिसोदिया / जयपुर. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election 2019 ) तैयारी में जुटी कांग्रेस ने ने बड़े केन्द्रीय नेताओं के प्रदेश में दौरे कराने को लेकर रणनीति तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) सहित अन्य नेताओं के दौरान लोकसभा चुनाव के आसपास ही होंगे। राहुल गांधी की सभाएं संभाग के हिसाब से होंगी। उनकी सभाएं कराने को लेकर प्रदेश कांग्रेस उन स्थानों को चयन कर रही है, जहां विधानसभा चुनाव के दौरान सभाएं नहीं हुई थी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने उम्मीदवारों की मांग के अनुसार सूची तैयार कर आलाकमान को भेज दी है। प्रियंका गांधी की प्रदेश में दोनों चरण के चुनाव के दौरान दो सभाएं हो सकती हैं। जबकि राहुल की सभी संभागों में सभाएं कराने को लेकर तैयारी है। ऐसे में राहुल की संभवत: चुनाव तक आधा दर्जन बड़ी संभाएं या फिर रोड शो हो सकते हैं।
15 अप्रेल के बाद होंगी बड़ी सभाएं

राज्य में पहले चरण में 29 अप्रेल को होने वाले चुनाव को देखते हुए स्टार प्रचारकों की सभाएं 15 अप्रेल के बाद ही शुरू होंगी। लेकिन प्रचार में तेजी 20 के बाद ही आएगी। हालांकि अभी प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan CM Ashok Gehlot ), उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) और प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्ड़े ( avinash pandey ) ने सभाओं की कमान संभाली हुई है। कांग्रेस ने राज्य के प्रत्येक विधानसभा, जिला मुख्यालय और संभाग मुख्यालयों पर सभाओं की रणनीति प्रारम्भ में बनाई थी। उसी के तहत गहलोत, पायलट और पाण्डे की लोकसभा क्षेत्रों में विधानसभावार सभाएं हो रही है।
गहलोत-पायलट जोधपुर-अजमेर दौरे पर

राज्य में लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डे मंगलवार को जोधपुर व अजमेर जिले के दौरे पर रहेंगे। तीनों नेता प्रात:11 बजे जोधपुर तथा दोपहर 2 बजे अजमेर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रदेश कांग्रेस की मीडिया चेयरपर्सन अर्चना शर्मा ने बताया कि सभी सुबह 10 बजे जयपुर के सांगानेर एयरपोर्ट से विशेष विमान से रवाना होकर पहले जोधपुर और फिर अजमेर पहुंचेंगे।
Read Latest Rajasthan News in Hindi on Patrika. Also know about Rajasthan Lok Sabha Election Results 2019 News. Jaipur News और साथ ही दूसरे शहरों से जुडी ख़बरें पढ़ने के लिए बने रहिये हमारे साथ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो