scriptलोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को हुआ सियासी लाभ, इस पार्टी ने दिए समर्थन के संकेत | Loksabha election 2019 : congress and btp news | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को हुआ सियासी लाभ, इस पार्टी ने दिए समर्थन के संकेत

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2019 07:56:36 pm

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

congress

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को हुआ सियासी लाभ, इस पार्टी ने दिए समर्थन के संकेत

शादाब अहमद / जयपुर। लोकसभा चुनाव की भले ही औपचारिक घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन नित नए राजनीतिक समीकरण बनते बिगड़ते दिख रहे हैं। आदिवासी इलाकों में पहले ही चुनाव में धाक जमाने वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) लोकसभा चुनाव में नए गठजोड़ की ओर बढ़ती दिख रही है। बीटीपी ने कांग्रेस को सशर्त समर्थन देने के संकेत दे दिए है।
बीटीपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. वेलाराम घोघरा ने ‘पत्रिका’ से खास बातचीत में इस तरह के संकेत दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रही है। इसके लिए पार्टी की बैठकें चल रही है और चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर, उदयपुर और चित्तौडग़ढ़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार खड़े करने पर विचार कर रहे हैं। इसके अलावा अन्य सीटों पर यदि उचित उम्मीदवार मिलते हैं तो वहां भी चुनाव लड़ाए जा सकते हैं। कांग्रेस के साथ समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक कांग्रेस से हमारी कोई बात नहीं हुई है। साथ ही किसी ने अभी तक संपंर्क भी नहीं किया है। हालांकि कांग्रेस को हम समर्थन देने पर विचार कर सकते हैं। इसके लिए कांग्रेस सरकार को आदिवासियों की भलाई वाले कार्यों का भरोसा दिलाना होगा। यदि कांग्रेस इस पर गंभीरता दिखाती है तो बीटीपी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बाहर से समर्थन कर सकती है।
बीटीपी ने विधानसभा चुनाव में दिखाई ताकत
बीटीपी ने विधानसभा चुनाव में वागड़ क्षेत्र में ताकत दिखाई। डूंगरपुर जिले की चौरासी और सागवाड़ा में उसके विधायक चुने गए। जबकि आसपुर में बीटीपी उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा। इसके अलावा बांसवाड़ा में भी बीटीपी ने अच्छे-खासे वोट हासिल किए।

ट्रेंडिंग वीडियो