scriptLok Sabha Election 2024 : लोगों में सवेरे-सवेरे दिखा मतदान के प्रति उत्साह | Lok Sabha Election 2024: People showed enthusiasm for voting early in the morning | Patrika News
जयपुर

Lok Sabha Election 2024 : लोगों में सवेरे-सवेरे दिखा मतदान के प्रति उत्साह

प्रदेश में आज लोकसभा के पहले चरण में 12 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। आज सवेरे वोटिंग शुरू होते ही लोगों में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला। कमोबेश हर बूथ पर सात बजते ही मतदान की कतारें लग गई।

जयपुरApr 19, 2024 / 02:30 pm

Mohan Murari

जयपुर। प्रदेश में आज लोकसभा के पहले चरण में 12 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। आज सवेरे वोटिंग शुरू होते ही लोगों में मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला। कमोबेश हर बूथ पर सात बजते ही मतदान की कतारें लग गई। लोगों में वोटिंग के प्रति क्रेज दिखा। राजधानी जयपुर में हर बूथ पर मतदाताओं की कतारें देखी गई।

ऐसा ही हाल अन्य सीटों पर भी देखने को मिला जयपुर ग्रामीण के जमवारामगढ विधानसभा में सुबह सात बजे मॉक पोल के बाद मतदान शुरू हुआ। मॉक पोल के दौरान बूथ संख्या 137 राजपुरवास ताला, बूथ संख्या 26 रामनगर व बूथ संख्या 95 भावनी में ईवीएम में आयी खराबी। तीनो जगह मशीन बदलकर मतदान हुआ चालू। विधानसभा में सभी जगह शांति पूर्ण मतदान हो रहा है।

करौली-धौलपुर लोकसभा सीट पर मतदान की शुरुआत हुई। करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में आज हो रहे मतदान में लोकसभा क्षेत्र में कुल 1975 मतदान केंद्र बनाए गए है। जिन पर लोकसभा क्षेत्र के 19 लाख 75 हजार हजार 392 मतदाता करेंगे मतदान, करौली जिले में बनाए गए कुल 1043 मतदान केंद्र, धौलपुर में बनाए है 932 बूथ, जिले में 4600 से ज्यादा कार्मिक कराएंगे मतदान प्रक्रिया संपन्न जबकि जिले में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए 3800 से अधिक पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात किए गए है।

लोकसभा चुनाव को लेकर जायल विधानसभा क्षेत्र में सुबह 9 बजे तक 10.91 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान कर दिया। रबि की बुआई वाले क्षेत्रों में काश्तकार अल सवेरे ही लावणी में जुट गए जिससे इन बूथों पर सुबह मतदान केंद्रों पर सनाटा पसरा नजर आया वही अन्य बूथों पर सुबह सुबह ही मतदान के लिए कतारें लगनी शुरू हो गई।

जायल विधानसभा क्षेत्र में कुल 2 लाख 63 हजार 525 मतदाताओं के लिए 256 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। ग्राम गुजरियावास के मतदान केंद्र पर सभी दिव्यांग कार्मिकों को मतदान के लिए लगाया गया है। इसी प्रकार जाखण- जानवास के दो, बोड़िन्द खुर्द, बोड़िन्द कला, अहीरपुरा, डेहरोली, हिरासनी व कुसिया सहित 8 मतदान केंद्रों का संचालन महिला कार्मिक ही कर रही है।

Home / Jaipur / Lok Sabha Election 2024 : लोगों में सवेरे-सवेरे दिखा मतदान के प्रति उत्साह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो