scriptआखिर हो ही गया रोडवेज कंडक्टर भर्ती का निपटारा | Litigation Of Roadways Conductor Recuritment ends | Patrika News

आखिर हो ही गया रोडवेज कंडक्टर भर्ती का निपटारा

locationजयपुरPublished: Aug 24, 2019 08:48:56 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan Highcourt) ने आखिरकार 9 साल पहले 2010 में राजस्थान रोडवेज (RSRTC) में निकली कंडक्टर (Conductor) भर्ती को लेकर चल रही मुकदमेबाजी का निपटारा कर दिया। दरअसल 2010 में रोडवेज ने 943 पोस्ट पर कंडक्टर भर्ती निकाली थीं।

आखिर हो ही गया रोडवेज कंडक्टर भर्ती का निपटारा

आखिर हो ही गया रोडवेज कंडक्टर भर्ती का निपटारा

जयपुर

इस भर्ती को लेकर हाईकोर्ट में कई बार पिटिशन (Petition) दायर हुईं और मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंचा। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश से 6032 कैंडीडेट का रिजल्ट रिवाईज किया गया। इससे 552 कैंडीडेट सलेक्शन(Selection) से बाहर हो गए।

बाहर होने वालों ने फिर से हाईकोर्ट में पिटिशन दायर कीं और कोर्ट ने सितंबर 2018 में इन 552 कैंडीडेट को भी सर्विस में रखने के निर्देश दिए। इसके बाद फिर राजेश कुमार लखेरा और चार दूसरे कैंडीडेट कोर्ट पहुंचे और कहा कि नौकरी में बनाए रखे गए 552 कैंडीडेट मैरिट में उनसे नीचे हैं इसलिए उन्हें भी या तो वर्तमान या भविष्य की भर्ती में अपॉइंटमेंट दिलवाया जाए। राजस्थान रोडवेज के एडवोकेट विनायक जोशी ने चीफ जस्टिस एस.रविन्द्र भट्ट और जस्टिस इन्द्रजीत सिंह की बैंच को बताया कि भर्ती की अब कोई पोस्ट बाकी नहीं बची हैं और जो भी अपॉइंटमेंट दिए हैं वह कोर्ट के आदेश से दिए हैं। सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपील खारिज कर दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो