scriptशतक लगाकर वॉर्नर ने रचा इतिहास, ब्रेडमैन को भी छोड़ा पीछे | Warner made history, also left behind Bradman | Patrika News
Uncategorized

शतक लगाकर वॉर्नर ने रचा इतिहास, ब्रेडमैन को भी छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया  और पाकिस्तान सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन वॉर्नर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए लंच से पहले ही अपना शतक पूरा कर लिया। इसके साथ ही वॉर्नर ब्रैडमैन के बाद पिछले 87 साल में टेस्ट मैच के पहले दिन शुरूआती सत्र में सैकड़ा पूरा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने।

Jan 03, 2017 / 12:33 pm

David Warner

David Warner

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने शानदार शतक लगाया। इसी के साथ वॉर्नर ने एक ऐसा कारनामा ​कर दिखाया जो आजतक किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने अपने देश में नहीं किया है। दुनिया के महानतम बल्लेबाज डॉन ब्रेडमैन भी इस रिकॉर्ड से अछूते रहे।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन वॉर्नर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए लंच से पहले ही अपना शतक पूरा कर लिया। वॉर्नर ने केवल 78 गेंद पर 17 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। हालांकि इसके कुछ ही देर बाद वह 113 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर का टेस्ट करियर में यह 18वां और सिडनी में तीसरा शतक है। इसके साथ ही वॉर्नर ब्रैडमैन के बाद पिछले 87 साल में टेस्ट मैच के पहले दिन शुरूआती सत्र में सैकड़ा पूरा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे और दुनिया के पांचवें बल्लेबाज हैं।

वॉर्नर से पहले 1976 में टेस्ट क्रिकेट के पहले ही सत्र में शतक लगा था। पाकिस्तानी बल्लेबाज माजिद खान ने कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के पहले ही सत्र में शतक बनाकर यह कारनामा किया था। लंच से पहले शतक बनाने का पहला कारनामा विक्टर ट्रम्पर ने 1902 में किया। मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने नाबाद 103 रन बनाए। इसके बाद चार्ल्स मेकार्टनी (1926), डॉन ब्रेडमैन (1930) ने यह कीर्तिमान स्थापित किया।

Home / Uncategorized / शतक लगाकर वॉर्नर ने रचा इतिहास, ब्रेडमैन को भी छोड़ा पीछे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो