scriptराजस्थान : आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर, जल्द प्रक्रिया होगी शुरू | Job In Ayurved Nurse Compounder 2019-20 Job Vacancy in Rajasthan | Patrika News

राजस्थान : आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती को लेकर बड़ी खबर, जल्द प्रक्रिया होगी शुरू

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2019 06:00:27 pm

Submitted by:

rohit sharma

Ayurved Nurse Compounder Recruitment 2019-20 : राजस्थान में जल्द ही Rajasthan Ayurved Nurse Compounder Bharti प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। वित्तीय स्वीकृति के बाद भर्ती को लेकर विभाग नोटिफिकेशन ( Government Job Notification ) जारी करेगा। बता दें कि 456 पदों पर आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती की जाएगी।

जयपुर। राजस्थान में आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती ( ayurved compounder vacancy Rajasthan ) का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। वित्तीय स्वीकृति के बाद भर्ती को लेकर विभाग नोटिफिकेशन ( job notification ) जारी करेगा। बता दें कि 456 पदों पर आयुर्वेद नर्स-कंपाउडरों की भर्ती की जाएगी।
भर्ती के संबंध में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ( raghu sharma ) का भी बयान सामने आया है। मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद विभाग में नर्स और कंपाउंडरों के रिक्त 400 पदों पर भर्ती प्रक्रिया प्रक्रियाधीन है।
ईडब्ल्यूएस ( EWS ) और एमबीसी ( MBC ) आरक्षण के चलते सीटों की संख्या 400 से बढ़कर 456 हो गई है। उन्होंने कहा कि बढे़ हुए 56 पदों की स्वीकृति के लिए पत्रावली वित्त विभाग को भेजी गई है। वित्तीय स्वीकृति आते ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्द ही ख़ुशख़बरी मिल सकती है।

यहां भी भरे जाएंगे रिक्त पद

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि तिजारा में आयुर्वेद औषधालय ( Ayurveda Dispensary )या चिकित्सालयों ( Ayurveda Hospitals ) में 41 पदों में से 33 पद भरे हुए हैं, जबकि 8 पद रिक्त हैं। इसी तरह चिकित्सकों के 17 में से 16 पद भरे हैं, जबकि एक पद खाली है। नर्स -कंपाउंडर के 16 पदों में से 12 भरे हुए हैं और परिचायकों के 8 से 5 पद भरे हुए हैं।
तिजारा में पीएमओ ( PMO ) और एसएमओ ( SMO ) पदोन्नति के पद हैं, जो नवीन कैडर रिव्यू से प्राप्त हुए हैं। इन पदों को भरने के लिए वर्ष 2017-18 और 2018-19 की विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक अभी तक आयोजित नहीं की गई है। पदोन्नति की बैठक जल्द आयोजित कर इन पदों को भरा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो