scriptकल शाम से शुरु होगी जियो फोन की बुकिंग- प्रेदशभर के लोगों को है बेसब्री से इंतजार, ऐसे करें प्री-बुकिंग | jio phone pre booking opens on august 24 at 5 pm amidst high demand | Patrika News

कल शाम से शुरु होगी जियो फोन की बुकिंग- प्रेदशभर के लोगों को है बेसब्री से इंतजार, ऐसे करें प्री-बुकिंग

locationजयपुरPublished: Aug 23, 2017 11:56:00 pm

जियो फोन की प्री-बुकिंग के लिए यूजर्स को 500 रुपए जमा कराने होंगे, जो कि वनटाइम और सुरक्षा जमा के तौर पर लिए जाएंगे।

jio phone
देश की नामी टेलीकॉम कंपनी रियालयंस जियो जो कि 50 करोड़ लोगों को फीचर फोन का इस्तेमाल कराते हुए उन्हें एकबार फिर डिजिटल दुनिया से जोड़ने के लिए तैयार है। एक बड़ा बदलाव लाने वाली अहम डिवाइस, जिसे बीते महीने 12 जुलाई को रिलायंस के एजीएम मीटिंग सबसे पहले पेश किया गया। इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त शाम 5 बजे से शुरु होने जा रही है।
जहां देश में रिलायंस के करोड़ों यूजर्स हैं, तो वहीं राजस्थान में भी इसके यूजर्स की खासी तादात है। जिसमें कॉलेज छात्रों से लेकर ऑफिस में काम करने वाले लोगों की संख्या काफी है। जो कि रिलायंस के उपभोक्ता हैं। ऐसे में यूजर्स की फोन की प्री-बुकिंग और इससे जुड़ी बाते जानने के लिए काफी उतावले भी हैं। ऐसे में आपको बता दें कि कल शाम को जियो फोन की बुकिंग शुरु होगी। साथ ही फोन को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर वितरित किया जाएगा। साथ ही फोन उन लोगों को मिल सकेगा जो 24 अगस्त को शुरु होने वाले प्री-बुक में बुकिंग करावाएंगे।
ऐसे करें प्री-बुकिंग

कोई भी यूजर्स जो फोन खरीदना चाहते हैं वो फोन को ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से भी बुकिंग करा सकते हैं। जहां ऑफलाइन मॉड में रिलायंस डिजिटल स्टोर्स नेटवर्क समेत जियो विक्रेता और मल्टीब्रांड डिवाइस रिटेलर्स शामिल हैं। जबकि ऑनलाइन चैनल में सेल्फकेयर एप-माईजियो और कंपनी की अपनी वेबसाइट jio.com शामिल है।
प्री-बुकिंग के इतने रुपए चुकाने होंगे

जियो फोन की प्री-बुकिंग के लिए यूजर्स को 500 रुपए जमा कराने होंगे, जो कि वनटाइम और सुरक्षा जमा के तौर पर लिए जाएंगे। साथ ही यह राशि रिफंडेबल भी है। इसके अलावा डिवाइस की डिलीवरी के समय सुरक्षा समा के लिए हजार रुपए का भुगतान करना होगा। एक जियो यूजर्स 36 महीने तक जियो फोन का इस्तेमाल कर सकता है और उपयोग के बाद जियो फोन वापस करने पर 1500 रुपए का सुरक्षा जमा राशि उसे वापस मिल सकता है।
इसके अलावा इस फोन में कई अनूठी विशेषताएं भी शामिल हैं। जो कि यूजर्स की दुनिया को सरल और आसान बनाने में मददगार होगा। इसके अलावा जियो केवल 153 रुपए प्रतिमाह की दर पर फ्री-वॉयस और अनलिमिटेड डेटा देगा। साथ ही यूजर्स का खयाल करते हुए कंपनी ने 53 रुपए का एक साप्ताहिक प्लान और 23 रुपए में दो दिनों का प्लान भी ग्राहकों को देगी। इस फोन में मनोरंजन और मैसेजिंग के लिए इसमें कई एप्स पहले से मौजूद रहेंगे। इसके अलावा इसमें जियो टीवी द्वारा 400 से अधिक लाइव टीवी चैनल्स के साथ-साथ जियोमैजिक और जियोसिनेमा भी मौजूद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो