script

…जब हम लगेे थे लाइनों में…वो काट रही थी चांदी… महिला ठग ने नोटबंदी को बना लिया कमाई का जरिया…

locationजयपुरPublished: Apr 28, 2018 01:38:43 pm

Submitted by:

dharmendra singh

जवाहर नगर में ठगी के आरोप में गिरफ्तार महिला के खिलाफ थाने में दस से भी ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

rachna thag
लोगों से कहा, नोटबंदी में पैसा बैंक में जमा कराआगे तो इनकम टैक्स वाले लग जाएंगे पीछे
जयपुर
जवाहर नगर पुलिस ने रचना नाम की जिस महिला को ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसके खिलाफ जवाहर नगर थाने में दस से भी ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हाेे चुके हैं। आज कोर्ट में पेश कर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। प्राथमिक पूछताछ में करीब तीन करोड़ रुपए की ठगी की बात कही जा रही है, मगर पुलिस काेे आशंका है कि ठगी की यह राशि अभी और बढ़ सकती है। पूछताछ में पता चला है कि वह महिलाओं को तरह-तरह के प्रलोभन देकर उनसे रुपए लेती थी। शुक्रवार शाम रचना को थाने लाया गया तो कई महिलाएं तो थाने में ही रोने लगी थी।
हाई-फाई लाइफ स्‍टाइल से कर लेती थी प्रभाव में

जवाहर नगर में रहने वाली रचना अपनी जीवन शैली से महिलाओं पर प्रभाव डालती थी। वह खुद को बड़ी फाइनेंस कंपनी में पार्टनर बताती थी और खुद भी रकम फाइनेंस करने की बात करती थी। उसने कई महिलाओं से रुपए लिए और तय समय पर उनको रकम भी लौटाई। माउथ पब्लिसिटी एेसी हुई कि देखते ही देखते उसके पास रुपए देने वाली महिलाओं की लाइन लग गई।
नोटबंदी के समय बड़ा दांव मारा

नोटबंदी के समय उसने बड़ा दांव मारा। रचना महिलाओं को कहती कि यही सही समय है रुपए इनवेस्ट करने का। घर में रखा कैश अगर बैंक में जमा कराओगे तो पुलिस और इनकम टैक्स वाले घेर लेंगे। रुपयों को फाइनेंस कंपनी में लगाओ और कुछ ही समय में दोगुना कमाओ। जवाहर नगर में रहने वाली एक महिला ने तो सत्तर लाख रुपए हड़पने का आरोप रचना पर लगाया है। एक महिला ने पचास लाख और एक ने तीस लाख ठगने का आरोप लगाया है। बीस से पच्‍चीस लाख रुपए की ठगी के मामले तो कई महिलाओं ने दर्ज कराए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो