scriptअचानक ‘सिंघम’ मोड में आई जयपुर पुलिस! देर रात धड़ाधड़ किए चालान, ना मंत्री की सुनी ना किसी अफसर की | Jaipur Traffic Police in action, drunken drivers challaned | Patrika News

अचानक ‘सिंघम’ मोड में आई जयपुर पुलिस! देर रात धड़ाधड़ किए चालान, ना मंत्री की सुनी ना किसी अफसर की

locationजयपुरPublished: Jul 22, 2019 08:16:47 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

अचानक ‘सिंघम’ मोड में आई जयपुर पुलिस! देर रात धड़ाधड़ किए चालान, ना मंत्री की सुनी ना किसी अफसर की

jaipur traffic police
जयपुर।

”मैं मंत्री बोल रहा हूं…मेरे मिलने वाले हैं, इनको जाने दो”… ”गलती की है, चालान की कार्रवाई कर रहे हैं, इसके बाद छोड़ ही रहे हैं, आज तो चालान होने दें।”… कुछ इसी तरह की बातचीत एक मंत्री और ट्रेफिक पुलिसकर्मी के बीच सामने आई है। दरअसल, राजधानी जयपुर में ओवर स्पीड गाड़ियों की गति को नियंत्रण करने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने रविवार देर रात विशेष अभियान चलाया, तो कई वाहन चालक नशे में धुत्त मिले। इस विशेष चैकिंग के दौरान अपने चहेतों को छुड़वाने के लिए पुलिस को मंत्री, अधिकारी और अन्य गणमान्य लोगों फोन भी आए। बावजूद इसके पुलिस सख्त दिखी।
रविवार देर रात 11 बजे से एक बजे तक चली इस कार्रवाई में 100 से अधिक वाहनों को चालक के नशे में मिलने पर जब्त किया गया। कई वाहन चालक तो तय मात्रा से 15 गुना अधिक नशे में थे।
ट्रैफिक पुलिस ने 10 स्थानों पर तो केवल नशे में वाहन चलाने वालों की चैकिंग की। अन्य 10 स्थानों पर शराब के साथ बाहरी भारी वाहनों की बिल्टी चैकिंग पॉइंट बनाए थे। खुद डीसीपी ट्रैफिक राहुल प्रकाश मामले में गश्त कर कार्रवाई करवा रहे थे।
कितनी आई, मैने चार पैग लिए थे, बताओ
सहकार मार्ग नाला पर पुलिस चैकिंग के दौरान एक वाहन चालक पुलिस को ब्रेथ एनेलाइजर से नशे की मात्रा नापने पर पूछता है, मुझे भी बताओ कितनी पी है। दोस्तों के साथ बीयर बार में चार पैग लेकर आ रहा हूं, पूरी भी पिलाई या नहीं। यह तो पता चले।
traffic police jaipur
ट्रक चालक बोला, कल पी थी अब तक आ रही है क्या?
सहकार मार्ग बाइस गोदाम सर्किल के पास चैकिंग में ट्रक चालक शंकर नशे में मिला। पुलिस ने वाहन जब्त करने की बात कही, तो चालक बोला, मैंने तो कल पी थी, लेकिन आज भी इसका नशा आ रहा है क्या?
घर वालों ने ही नशे में वाहन लेकर भेज दिया
आश्रम मार्ग पर मैजिक चालक गजेन्द्र को पकड़ा, तो उसने करीब 15 गुना अधिक मात्रा में शराब पी रखी थी। उसने बताया कि वह रात 9 बजे शराब पीकर सोने चला गया था। लेकिन मैं खुद थोड़े आया। घर वालों ने गांधी नगर रेलवे स्टेशन किसी को छोड़ने भेज दिया। वापस प्रताप नगर लौट रहा हूं।
नाकाबंदी में मौजद पुलिसकर्मियों को कुछ रसूखदार ये बोले…
फोन पर : मेरा बेटा है, तुम मुझे जानते नहीं हो, छोड़ दो इसे
पुलिस : साहब, आज चैकिंग सभी के लिए समान है, नहीं छोड़ सकते, शराब भी चार गुना अधिक मात्रा में पी रखी है
फोन पर : मैं मंत्री बोल रहा हूं…मेरे मिलने वाले हैं, इनको जाने दो
पुलिस : गलती की है, चालान की कार्रवाई कर रहे हैं, इसके बाद छोड़ ही रहे हैं, आज तो चालान होने दें।
फोन पर : आज इतनी सख्ती क्यों कर रखी है, यहां बीयर बार के आगे ही नाकाबंदी क्यों लगा रहे हो।
पुलिस : आज सख्त आदेश है, कुछ भी नहीं हो सकता है।
क्रेन और चालक की कमी

पुलिस सड़क पर उतरी तो शराब पीकर वाहन चलाने वालों की बड़ी संख्या में लाइन लग गई। पुलिस के पास जब्त वाहनों को ले जाने के लिए क्रेन की कमी पड़ गई, वहीं पुलिसकर्मी अपनी गाडि़यों को मौके पर छोड़कर जब्त वाहनों को थानों में खड़ा करने के लिए जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो