scriptहथियारों के साथ तस्कर पकड़ा, बोला-भरतपुर में ही बन रहे अवैध हथियार | jaipur sog | Patrika News

हथियारों के साथ तस्कर पकड़ा, बोला-भरतपुर में ही बन रहे अवैध हथियार

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2018 11:26:48 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

-हथियारों और आरोपी की फोटो
-एसओजी की कार्रवाई : 7 देशी कट्टे और 5 बड़ी बैरल बंदूक बरामद
-भरतपुर के रणवीरपुर गांव और आसपास के क्षेत्र में बना रहे हथियार

jaipur

jaipur

जयपुर. स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने दौसा के महुवा स्थित नया गांव में बुधवार रात एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 7 देशी कट्टे और 5 बड़ी बैरल बंदूक बरामद की है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह हथियार भरतपुर के रणवीरपुर गांव सहित वहां आसपास जंगल में रहने वाले लोग बना रहे हैं। इसके बाद एसओजी ने भरतपुर पुलिस को सूचना दे क्षेत्र में सर्च करवाया है। हालांकि, कार्रवाई की भनक लगते ही अवैध हथियार बनाने वाले भूमिगत हो गए।
एसओजी के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार अजीत गुर्जर (27) दौसा के सलेमपुर, पहाड़ी निवासी है। आरोपी के खिलाफ जयपुर एसओजी थाने में ही मामला दर्ज किया है। एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नया गांव में तस्कर हथियार बेचने आ रहा है। इस पर एसओजी के एएसपी करण शर्मा के निर्देशन में सीआई विजय राय के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया।
दो घंटे इंतजार, खरीदार नहीं आया

एसओजी ने बताया कि नया गांव में आरोपी अजीत गुर्जर की पहचान कर ली गई। दो घंटे तक टीम के सदस्य उसे निगरानी में लिए हुए थे। हालांकि शंका है कि हथियार खरीदने वाले को एसओजी की भनक लग गई। इसलिए वह हथियार लेने नहीं आया। दो घंटे तक खरीददार नहीं आया और लोगों को टीम के सदस्यों पर शक होने से पहले ही आरोपी अजीत को घेराबंदी कर पकड़ लिया। एक देशी कट्टा 25 हजार रुपए और बड़ी बैरल एक बंदूक 35 हजार रुपए में बेचने का सौदा तय हुआ था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि धौलपुर, भरतपुर, आगरा, मथुरा में भी हथियारों की सप्लाई कर चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो