जयपुर महापौर निकले शहर दौरे पर, नगर निगम अधिकारियों पर क्यों भड़के, देखिए

By: Pawan kumar

Updated On: Jul, 11 2019 08:50 AM IST

 
  • - महापौर विष्णु लाटा कर रहे हैं शहर का दौरा, आज वैशाली नगर में देखी सफाई व्यवस्था

     

जयपुर। नगर निगम महापौर विष्णु लाटा जयपुर शहर की सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने की कवायद में जुटे हैं। इसी कड़ी में मेयर रोजाना शहर के अलग—अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं। महापौर आज सुबह वैशाली नगर इलाके में पहुंचे। मेयर ने यहां पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। कई जगहों पर सड़कों किनारे फैली गंदगी देखकर महापौर ने निगम अधिकारियों को फटकार लगाई। मॉनसूनी सीजन की बरसात के कारण शहर की सड़कों किनारे और गलियों में पानी एकत्र होने लगा है। इससे ना सिर्फ गंदगी फैल रही है, बल्कि मच्छर भी पनपने लगे हैं। स्थानीय लोग इसकी शिकायत मेयर से कर रहे हैं। इससे पहले कल महापौर विष्णु लाटा ने गोविंददेवजी मंदिर परिसर का दौरा किया था।

गौरतलब है कि भड़ल्या नवमी के अवसर पर ब्राह्मण समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन की तैयारियों और सफाई व्यवस्था को देखने के लिए महापौर गोविंददेवजी मंदिर पहुंचे। मंदिर परिसर के बाहरी हिस्से में बरसाती पानी एकत्र देखकर महापौर ने नाराजगी जताई। उन्होंने तुरंत सफाई करके बारिश के पानी को हटाने के निर्देश दिए। स्थानीय लोगों ने महापौर को बताया कि शहर में बहुत सी जगहों पर बरसात का पानी जमा हो जाता है, इसके कारण गंदगी फैलती रहती है और बदबू से लोग परेशान होते हैं। साथ ही चारदीवारी क्षेत्र की नालियां ओवर फ्लो होने से सड़कों पर गंदगी फैल जाती है। नगर निगम को कई बार शिकायत करने के बावजूद अब तक कोई सुधार नहीं हुआ है। विवाह सम्मेलन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने से पहले महापौर ने गोविंददेवजी मंदिर में दर्शन किए।

Published On:
Jul, 11 2019 08:49 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।