script

लापरवाही से वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं, चालक के साथ पुलिसकर्मी पर भी होगी कार्रवाही

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2019 05:06:36 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

Jaipur Treffice Police : डीसीपी राहुल प्रकाश ( Treffice DCP Rahul Prakash ) ने दिए निर्देश, दुर्घटना थाना पुलिस को चेताया, लापरवाह वाहन चालकों पर सख्ती से करें कार्रवाई ( Crime News )
 

जयपुर. Jaipur Road Accident : ट्रैफिक पुलिस के डीसीपी राहुल प्रकाश ( Treffice DCP Rahul Prakash ) ने जयपुर कमिश्नरेट के चारों दुर्घटना थाना पुलिस को निर्देश दिया है कि लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। औचक निरीक्षण में गड़बड़ी मिलने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्हें ट्रैफिक पुलिस से बाहर कर दिया जाएगा।
गौरतलब है कि गत मंगलवार को जेडीए चौराहा ( JDA Cricle JLN Marg Accident ) पर पुनीत पाराशर और उसके भाई विवेक का टक्कर मार अकाल मौत के मुंह में भेजने वाले चालक ( Crime News ) के खिलाफ अधिकारियों ने आइपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे। लेकिन पुलिस ने मृतक के रिश्तेदारों को मुआवजा नहीं मिलने की बात कहकर गुमराह किया और चालक के खिलाफ ( JLN Marg Accident ) दुर्घटना की साधारण धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया।
फिर शुक्रवार को जेडीए चौराह ( JDA Cricle Accident Update ) पर दुर्घटना होने पर चालक सिद्धार्थ के नशे में मिलने पर भी एएसआइ प्रहलाद ने एफआइआर दर्ज होने से पहले ही जमानत मुचलका भर चालक को लाभ पहुंचाने का प्रयास किया। यह मामला डीसीपी के सामने उजागर होने पर उन्होंने एएसआइ को निलम्बित कर अन्य पुलिस वालों को चेताया। डीसीपी राहुल प्रकाश ने बताया कि दुर्घटना थानों में औचक निरीक्षण किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Breaking News :जयपुर में बड़ा Accident, दो लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल

यह भी पहुंची शिकायतें

– दुर्घटना होने के बाद एक्सिडेंट थाना पुलिस समय पर मौके पर नहीं पहुंचती, इससे आरोपी चालक भाग निकलते हैं

– हादसे के बाद पीडि़त को इलाज करवाने और वाहन क्लेम वैसे ही मिलने का झांसा दे आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करती
– घायल के परिजनों को पहले इलाज करवाओ, फिर कार्रवाई कर लेना कहकर एफआइआर दर्ज नहीं करके आरोपी चालक को लाभ पहुंचाना

– मुकदमा दर्ज कराने पर कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ेंगे, समय और रुपए बर्बाद होंगे, आरोपी चालक समझौते के नाम पर कुछ रुपए दे बच निकलते हैं
होना यह चाहिए :

लापरवाह वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लाइसेंस रद्द करवाने के लिए परिवहन विभाग को लाइसेंस भेजना चाहिए।

यह भी पढ़ें

Jaipur JLN marg Accident : लग्जरी कार की रफ्तार, पांच बार हवा में फुटबॉल की तरह उछला स्कूटी सवार

JLN Marg नहीं, अब इसे जान लेवा मार्ग कहिए जनाब, जानें यहां हुए दर्दनाक हादसों की दास्तां

ट्रेंडिंग वीडियो