scriptजयपुर से दिल्ली का सफर और होगा मुश्किल, गुडगांव में डेढ़ महीना बंद रहेगा यह रास्ता | Jaipur-Delhi lane of hero honda chowk flyover to shut for 45 days news | Patrika News

जयपुर से दिल्ली का सफर और होगा मुश्किल, गुडगांव में डेढ़ महीना बंद रहेगा यह रास्ता

locationजयपुरPublished: Aug 10, 2019 06:45:35 pm

एनएचएआई ( National Highways Authority of India (NHAI) ) शुरू करेगा मेंटिनेंस काम, सर्विस लेन से रैंगकर निकलेगा यातायात, दिल्ली से जयपुर की लेन चालू रहेगी, डेढ़ साल में दो बार क्षतिग्रस्त हुआ फ्लोईओवर

jaipur

जयपुर से दिल्ली का सफर और होगा मुश्किल, गुडगांव में डेढ़ महीना बंद रहेगा यह रास्ता

विजय शर्मा / जयपुर। जयपुर से दिल्ली ( Jaipur-Delhi ) जाने वाले लोगों के लिए यह खबर काम की है। राष्ट्रीय राजमार्ग ( National Highway ) पर 15 अगस्त के बाद गुडगांव से निकल रहे फ्लोईओवर को बंद कर दिया जाएगा। करीब डेढ़ महीने तक एनएचएआई ( National Highways Authority Of India (NHAI) ) की ओर से ब्रिज के मेंटिनेंस का काम किया जाएगा। इस दौरान जयपुर से आने वाले यातायात को सर्विस लेन से निकाला जाएगा। ऐसे में करीब डेढ़ किमी लंबे ब्रिज की सर्विस लेन से ट्रैफिक रैंगता हुआ निकलेगा। इस दौरान जाम से भी जूझना पड़ सकता है। ब्रिज बंद होने के बाद करीब एक घंटा यहां से निकलने में लग सकता है। जाहिर है जयपुर से दिल्ली के सफर समय और बढ़ जाएगा। अभी जयपुर-दिल्ली जाने में पांच घंटे लग रहे हैं।
गुडगांव ( Gurugram ) में हीरोहोण्डा चौक ( Hero Honda Chowk ) स्थित फ्लोईओवर पर काम को लेकर एनएचएआई ने यातायात डायवर्जन को लेकर भी गुडगांव पुलिस को पत्र लिखा है। इधर ट्रैफिक पुलिस ने भी ओवरब्रिज शुरू होने से पहले ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसे तहत सर्विस लेन को चौड़ा करने की तैयारी चल रही है, वहीं भारी टै्रफिक को कंट्रोल करने के लिए सिग्रल लगाए जाएंगे। लेकिन दिल्ली से जयपुर के वाहनों को कोई परेशानी नहीं आएगी। यह लेन शुरू रहेगी।
200 करोड़ का फ्लाईओवर बार-बार क्षतिग्रस्त
एनएचएआई की ओर से 200 करोड़ की लागत से तैयार किया गया फ्लोईओवर पिछले डेढ़ साल में दो बार क्षतिग्रस्त हो चुका है। पिछले साल अप्रेल में फ्लाईओवर में बड़ा छेद हो गया था। दूसरी इसी साल 13 मई को कंक्रीट का एक बड़ा हिस्सा गिर गया था। एनएचएआई की ओर से हालांकि इसे रिपेयर कर दिया गया। लेकिन एनएचएआई की तीन सदस्यीय तकनीकी समिति ने प्रभावित हिस्से को और अधिक नुकसान से बचाने के लिए तत्काल फ्लोईओवर के मरम्मत कार्य का सुझाव दिया।
एनएचएआई की ओर से फ्लोईओवर को मेंटिनेंस के लिए बंद करने का पत्र मिला है। जयपुर से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्जन किया जाएगा। लेकिन अभी हम तैयारी कर रहे हैं। डायवर्जन का पूरा प्लान तैयार करेंगे। साथ ही सर्विस लेन पर सिग्रल सहित यूटर्न में आने वाली समस्याओं का समाधान करेंगे।
अशोक कुमार, एसीपी ट्रैफिक गुडगांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो