script

बदमाशों ने 10 बाइकों पर चढ़ाई कार, दो जीप और एक कार को मारी टक्कर, फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल

locationजयपुरPublished: Aug 21, 2019 09:14:21 pm

जोबनेर थाना क्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, दो पुलिसकर्मियों को लगी गोली, कुख्यात बदमाश समेत दो गिरफ्तार, एक को मौके पर पकड़ा, दूसरे को पीछा कर, कुल 18 राउंड हुई फायरिंग

jaipur

बदमाशों ने 10 बाइकों पर चढ़ाई कार, दो जीप और एक कार को मारी टक्कर, फायरिंग में दो पुलिसकर्मी घायल

मुकेश शर्मा / जयपुर। कुख्यात बदमाश जीतू उर्फ जितेन्द्र जाट और उसके साथी सुनील जाट की जोबनेर के आसलपुर फाटक के पास पुलिस से मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से 18 राउंड फायरिंग हुई। फायरिंग में दो पुलिसकर्मियों के गोली लगी। पुलिस से घिरते देख बदमाशों ने करीब 10 बाइकों को रौंदते हुए दो पुलिस के वाहन और एक निजी कार को टक्कर मार वापस बोराज की तरफ भागने लगे, तभी सामने से पहुंची बगरू थाना पुलिस की जीप ने बदमाशों की कार को टक्कर मारी। इससे कार तीन पलटी खा गई। पुलिसकर्मियों ने कार से निकलने का प्रयास कर रहे जीतू (निवासी सांभर के कंवरसा) को दबोच लिया। जबकि उसका साथी सुनील (निवासी रेनवाल के भिंडी) कार से निकल भाग निकला। पुलिसकर्मियों ने उसको भी पीछा कर पकड़ लिया। दोनों के पास से तीन बंदूक बरामद की गई है।
उधर, पैरों में गोली लगने से घायल कांस्टेबल छोटेलाल व ताराचंद को एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बदमाशों को बिना नुकसान पहुंचाकर पकडऩे वाली टीम को बधाई दी है। पूरी टीम को गैलेंट्री पदोन्नति देने के लिए पुलिस मुख्यालय में प्रस्ताव भी भेजा जाएगा।
कई थाना पुलिस का था वांटेट, हाल ही बगरू में किए दो बार फायर
एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने बताया कि आरोपी जीतू के खिलाफ 30 से अधिक आपराधिक मुकदमें है। इनें अजमेर, इंदौर और दिल्ली में हत्या के मुकदमें है। जबकि राजसमंद, उदयपुर, जयपुर सहित कई जिलों में हत्या के प्रयास, चोरी, हाइवे लूट, मादक पदार्थ, आम्र्स के मुकदमें दर्ज है। आरोपी दस से अधिक मामलों में वांटेट था। 14 अगस्त और 18 अगस्त को बगरू थाना से कुछ दूर हाइवे पर लक्की होटल के बाहर मालिक को धमकाने के लिए हवाई फायर किए थे। तभी उसकी तलाश थी। फरारी के दौरान आरोपी ने कहां-कहां वारदात को अंजाम दिया। इस संबंध में उससे पूछताछ की जा रही है।
फाटक बंद करवाया तो यू टर्न ले फायर किया
प्रत्यक्षदर्शी पुलिसकर्मियों ने बताया कि आसलपुरा फाटक पर पहुंची दूसरी टीम ने आसलपुर फाटक बंद करवा आरोपियों का आने का इंतजार करने लगी। जब एक टीम बोराज से आसलपुर की तरफ पहुंच गई। बगरू थानाधिकारी को भी आसलपुर फाटक की तरफ जाप्ता ले बुला लिया गया। फाटक बंद देख और पुलिस वाहन को देख आरोपियों ने कार को वापस घूमा लिया। तभी पुलिस ने अपनी गाड़ी आगे लगाई तो कार से टक्कर मार फायर कर दिया। गोली छोटेलाल कांस्टेबल के पैर में लगी। इसी दौरान बोराज से पहुंची पुलिस टीम के वाहन को टक्कर मार फायर कर दिया। इसमें सवार ताराचंद कांस्टेबल के गोली लगी। आरोपी एक निजी कार को टक्कर मार अपना वाहन वापस भगा ले जा रहे थे। तभी बगरू थाना पुलिस सामने पहुंची और आरोपियों की कार से अपना वाहन भिड़ा दिया। इससे उनकी कार पलट गई। इस दौरान आरोपियों ने 10 राउंड और पुलिस ने 8 राउंड फायर किए। इस दौरान आरोपियों ने करीब 10 बाइकों को रौंद भी दिया। इससे एक बाइक सवार भी गंभीर घायल हो गया।

ट्रेंडिंग वीडियो