scriptस्कूटी से फिसले बुजुर्ग को मदद लेना पड़ा भारी, युवकों ने पहले की मदद, फिर की ये वारदात | Jaipur crime package : chain snatching and fraud | Patrika News

स्कूटी से फिसले बुजुर्ग को मदद लेना पड़ा भारी, युवकों ने पहले की मदद, फिर की ये वारदात

locationजयपुरPublished: May 26, 2019 07:16:35 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

जवाहर सर्किल थाना इलाके की वारदात

jaipur

स्कूटी से फिसले बुजुर्ग को मदद लेना पड़ा भारी, युवकों ने पहले की मदद, फिर की ये वारदात

जयपुर. जवाहर सर्किल थाना इलाके में स्कूटी से फिसले बुजुर्ग की पहले तो बाइक सवार दो बदमाशों ने घर पहुंचाने लिए मदद का नाटक किया। फिर अंधेरे का फायदा उठाकर चेन तोड़ फरार हो गए।
पुलिस ने बताया कि मालवीय नगर सेक्टर 12 निवासी गोपाल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि 24 मई की रात 8.30 बजे स्कूटी से जगतपुरा कच्ची बस्ती से घर जा रहा था। गंदे नाले के पास बाइक फिसल गई। दो युवकों ने मदद का बहाना बनाते हुए उसे सेक्टर 7 स्थित एक स्कूल के पास छोड़ दिया। पीडि़त जब स्कूटी लेकर रवाना हुआ तो दोनों युवक बाइक से पीछा कर नीति नगर रोड पर अंधेरे में झपट्टा मार चेन ले भागे। पीडि़त ने शोर भी मचाया, लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए।

इधर बी.टेक का ड्यू पेपर क्लीयर कराने के नाम पर 202500 रुपए हड़पे

इधर बी.टेक का ड्यू पेपर क्लीयर कराने के नाम पर पिता-पुत्र ने युवक से 202500 रुपए हड़प लिए। जब युवक ने दी गई रकम वापस मांगी तो उन्होंने साफ मना कर दिया। इस पर पीडि़त युवक और उसके पिता ने इस्तगासे से बजाज नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है।
पुलिस ने बताया कि बीएसएनएल कॉलोनी बजाज नगर निवासी रामस्वरूप वर्मा ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई है। भीलवाड़ा निवासी अभिषेक पीडि़त के बेटे विजय का सहपाठी था। अभिषेक के पिता कैलाश चंद पुलिस में हैं। उसने पिता के पुलिस में होने का प्रभाव बताकर पीडि़त को कहा कि वह बी.टेक का ड्यू पेपर क्लीयर करवा देगा। अभिषेक ने इसके लिए अपने पिता से बात करवा दी। पीडि़त के बेटे विजय ने आरोपी के कहे अनुसार अलग-अलग तारीख पर दिए गए खाते में 174500 रुपए ौर 35000 रुपए नकद दे दिए। इस बात की जानकारी विजय ने अपने पिता को दी तो उन्होंने आरोपी से रकम वापस मांगी। उसने 7 हजार रुपए लौटा दिए और बाकि की रकम दो माह में लौटाने का वादा किया। पीडि़त ने रिपोर्ट में बताया कि आठ महीने गुजर जाने के बाद भी आरोपियों ने पैसे नहीं दिए। गत वर्ष 17 दिसंबर को आरोपियों ने रुपए देने से मना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो