राजधानी में तनाव पूर्ण शांति! 24 घंटे के लिए और बढ़ाई गई इंटरनेट पर रोक, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर होगी कार्यवाही

By: rohit sharma

Published On:
Aug, 13 2019 10:12 PM IST

  • Jaipur Communal Violence at Galta Gate Update : Tension in Jaipur : राजधानी में सोमवार रात हुई घटना के बाद 10 थाना क्षेत्रों में मंगलवार रात 12 बजे तक के लिए Internet सेवा पर रोक लगा दी थी। वहीं, सुरक्षा दृष्टि के मद्देनजर Jaipur Internet Ban की मियाद 24 घंटे के लिए और बढ़ा दी है। Social Media पर दंगा भड़काने वाली अफवाहजनक पोस्ट करने वालों पर नजर बनाए रखा है। Rajasthan Police सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।

जयपुर। Jaipur Communal Violence : राजधानी को किसी की नजर लग गई है। आए दिन हो रही खौफनाक घटनाओं ने शहर का सुख चेन छीन लिया है। कभी सड़क हादसे तो कभी उपद्रव की घटनाओं ने शहर को 'बदसूरत' बना दिया। गलता गेट थाना इलाके में कावड़ यात्रा ( kavad yatra ) के दौरान रविवार को हुई कहासुनी ने सोमवार को उग्र रूप ले लिया। पत्थरबाजी, आगजनी से दिल्ली रोड जाम हो गया।

वहीं, क्षेत्र में तनाव पूर्ण शांति के बीच फिर से छूटमूट पथराव जैसी घटनाओं की सूचना आ रही है। साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है। राजधानी में सोमवार रात हुई घटना के बाद 10 थाना क्षेत्रों में मंगलवार रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी थी। वहीं, सुरक्षा दृष्टि के मद्देनजर इंटरनेट प्रतिबंध ( Internet ban ) की मियाद 24 घंटे के लिए और बढ़ा दी है। रामगंज, गलतागेट, सुभाष चौक, माणक चौक, कोतवाली, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, संजय सर्कल, सहित 10 थाना क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट बंद है।

पुलिस प्रशासन क्षेत्र में मुस्तैद है साथ ही सोशल मीडिया ( Social Media ) पर दंगा भड़काने वाली अफवाहजनक पोस्ट करने वालों पर नजर बनाए रखा है। पुलिस सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करेगी।

गौरतलब है कि देर रात समुदाय विशेष के लोग बड़ी संख्या में जमा होकर दिल्ली रोड पर आ गए। दिल्ली की ओर जा रही एक निजी बस पर उन्होंने पथराव कर दिया। वहीं, रोड पर इकट्ठे होकर दोनों तरफ का यातायात रोक दिया। कुछ ही देर में उग्र भीड ̧ पत्थर, सरिए, डंडे लिए हुए पुलिया नंबर 2 के आगे मंडी खटीकान की ओर आ गई और वहां पर घरों पर पथराव किया। दूसरे समुदाय से भी लोग घरों से बाहर निकले और आमने-सामने हो गए।

पुलिस ने भीड़ को तितर—बितर करने के लिए लाठी चार्ज के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े। इलाके में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। आरएसी, एसटीएफ ( STF ) सहित करीब 500 जवान इलाके में तैनात हैं।

Published On:
Aug, 13 2019 10:12 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।