scriptश्याम नगर क्षेत्र में दो दिन पहले ताला तोड़ चोरी, पीडि़त ने गेट में ही लॉक लगवा दिया तो चोरों ने फिर गेट ही तोड़ दिया | jaipur | Patrika News

श्याम नगर क्षेत्र में दो दिन पहले ताला तोड़ चोरी, पीडि़त ने गेट में ही लॉक लगवा दिया तो चोरों ने फिर गेट ही तोड़ दिया

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2018 08:45:30 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

18 नवंबर को शिक्षक के घर से उड़ाए जेवर, बुधवार दोपहर टीवी व अन्य सामान बोरे में भर ले गए, सीसीटीवी फुटेज में नजर आए

jaipur

jaipur

जयपुर. गजसिंहपुरा स्थित पवन विहार में शिक्षक के घर ताले तोड़ जेवर व अन्य कीमती सामान ले जाने की वारदात के बाद ही बुधवार दोपहर चोर गेट तोड़ टीवी व अन्य सामान एक बोरे में भर ले गए। बुधवार शाम जब पीडि़त शिक्षक घर पहुंचा तो वारदात का पता चला। सूचना पर श्याम नगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पीडि़त ने अपने स्तर पर आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली तो एक चोर पैदल ही बोरे में सामान ले जाते नजर आ रहा है। पुलिस फुटेज के आधार पर चोर को तलाश रही है। चोरी की वारदात रॉयल जोजफ मिलिट के घर हुई। पीडि़त निजी स्कूल में शिक्षक हैं और उनकी पत्नी रनी मिलिट रेलवे में हैं।
पीडि़त ने बताया कि 18 नवम्बर की शाम करीब साढ़े सात बजे एक शादी समारोह में गए थे। रात करीब साढ़े दस बजे वापस लौटे तो घर के ताले टूटे थे। चोर अलमारी में रखे जेवर व अन्य कीमती सामान ले गए। मामला श्याम नगर थाने में दर्ज कराया गया। चोर पकड़ में नहीं आए। अब बुधवार दोपहर को कार का कांच टूटने पर उसे लगवाने चला गया। रेलवे में कार्यरत पत्नी की 3 बजे छुट्टी होने पर उसे साथ लेकर घर लौटा। इस बार चोर गेट ही तोड़ कर अंदर घुस गए। दो दिन पहले चोरी के बाद सुरक्षा की दृष्टि से गेट में ही लॉक लगवाया था। इस बार चोर टीवी व अन्य सामान ले गए।
और यहां एक शोरूम में चौथी बार चोरी, 100 से अधिक मोबाइल ले गए

खातीपुरा बाजार स्थित एक मोबाइल शोरूम में चोर चौथी बार हाथ साफ कर गए। इस बार चोर मंगलवार रात को शोरूम का शटर तोड़ अंदर घुसे और 100 से अधिक मोबाइल ले गए। वारदात का पता बुधवार सुबह चला। सूचना पर पहुंची झोटवाड़ा थाना पुलिस ने चोरों के खिलाफ साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल टीम से मौका मुआयना करवाया। पुलिस खातीपुरा रोड पर अन्य दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों से संदिग्ध चोरों की पहचान करने में जुटी है। हालांकि बुधवार रात तक चोरों का कोई सुराग नहीं लगा था। इससे पहले हुई वारदात में चोर अपने साथ सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर रिकॉर्डर भी साथ ले गए थे।
पुलिस ने बताया कि चोरी की वारदात ब्रह्मपुरी निवासी ताराचंद गर्ग के विनायक इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में हुई। शोरूम में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगे थे। गौर करने वाली बात है कि इसी शोरूम में दिसम्बर 2012 में पहली बार चोरी हुई। जबकि जनवरी 2013 में दूसरी बार वारदात हुई थी लेकिन तब पुलिस ने कुछ दिन बाद ही चोरों को पकड़ लिया था। 12 जुलाई 2018 को तीसरी बार चोरी हुई। अब मंगलवार रात को फिर चोरी हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो