script

रिकॉर्ड बुक में धोनी के सुपरकिंग्स हैं कहीं बेहतर, लेकिन घर में रॉयल्स का पलड़ा है भारी

locationजयपुरPublished: Apr 11, 2019 12:38:22 pm

Submitted by:

Mridula Sharma

एसएमएस स्टेडियम में चेन्नई और राजस्थान के बीच होना है मुकाबला

ms dhoni

रिकॉर्ड बुक में धोनी के सुपरकिंग्स हैं कहीं बेहतर, लेकिन घर में रॉयल्स का पलड़ा है भारी

जयपुर. आईपीएल-12 (IPL-12) में छह में से पांच मैच जीतकर महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) का कारवां अब जयपुर पहुंच चुका है, जहां टीम का सामना सवाई मानसिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान रॉयल्स से रात आठ बजे से होना है। धोनी के सुपरकिंग्स हर बार की तरह इस बार भी शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं, वहीं रॉयल्स अब तक खेले पांच में से महज एक मैच जीत पाई है वह भी घरेलू मैदान पर और बेंगलूरु रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ जो फिलहाल बेहद खराब फॉर्म से गुजर रही है।
बात अगर चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबलों की करें तो ओवरआॅल धोनी की टीम का पलड़ा ही भारी दिखता है, लेकिन घर में रॉयल्स की धाक रही है। दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 20 मैचों में से 13 मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीते हैं, वहीं 7 मैच रॉयल्स के नाम रहे हैं। बीच में दो साल तक चेन्नई और राजस्थान दोनों ही आईपीएल से निलंबित रही थीं।
बात अगर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की करें तो यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैच खेले गए हैं अब तक, जिसमें से 3 में राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज की है तो दो बार चेन्नई ने बाजी मारी है। पिछले साल 11 मई को जयपुर में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सुपरकिंग्स को एक गेंद शेष रहते चार विकेट से मात दी थी।
पिछले मैच में धोनी पड़े भारी
आईपीएल-12 की बात करें तो चेन्नई में खेले गए पिछले मैच में मेजबान सुपरकिंग्स ने रॉयल्स को आठ रन से मात दी थी। उस मैच में कप्तान धोनी ने नॉटआउट रहते हुए 75 रन बना अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई थी। धोनी के प्रशंसक इस मैच में भी यही उम्मीद लगाए बैठे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो