script

अब बच्चे भी कर पाएंगे बालाकोट पर हमला!

locationजयपुरPublished: Jul 23, 2019 02:26:26 am

Submitted by:

sanjay kaushik

Jaipur News : अब बच्चे भी कर सकेंगे पाकिस्तान(Pakistan) के बालाकोट(Balakot) पर एयरस्ट्राइक जैसे हमले । भारतीय वायुसेना( Indian Airforce) ने बनाया एंड्रोइड सिम्युलेटर गेम(Android Samulater Game)… 31 जुलाई को होगा लॉन्च…-मकसद : पबजी(PUBG) जैसे खतरनाक गेम से ध्यान हटाना ।

भारतीय वायुसेना ने बनाया एंड्रोइड सिम्युलेटर गेम(फाइल फोटो) I

भारतीय वायुसेना ने बनाया एंड्रोइड सिम्युलेटर गेम (फाइल फोटो)I

-भारतीय वायुसेना ने बनाया एंड्रोइड सिम्युलेटर गेम

-31 जुलाई को होगा लॉन्च

-राफेल, सुखोई, मिग से लेकर एमआई-17 व रुद्र हेलिकॉप्टर का सिम्यूलेशन

जोधपुर। पाकिस्तान के बालाकोट पर एयरस्ट्राइक जैसे हमले अब बच्चे भी कर सकेंगे। दरअसल भारतीय वायुसेना ने मोबाइल गेम तैयार किया है। जिसमें वायुसेना में वर्तमान में मौजूद लगभग सभी लड़ाकू विमान और हेलिकॉप्टर का सिम्यूलेशन तैयार किया है। यह 31 जुलाई को लॉन्च होगा।
-मकसद : पबजी जैसे खतरनाक गेम से ध्यान हटाना

वायुसेना का यह गेम पबजी जैसे खतरनाक गेम से बच्चों का ध्यान हटाने और वायुसेना के प्रति विद्यार्थियों का रुझान बढ़ाने की दिशा में अहम योगदान देगा। एंड्रोइड मोबाइल धारक गूगल प्ले स्टोर और आइओएस ऑपरेटिव सिस्टम वाले एप्पल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर पाएंगे।
-‘इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबोव’ नाम से गेम अपलोड़

भारतीय वायुसेना की ओर से सोशल मीडिया पर ‘इंडियन एयरफोर्स: ए कट अबोव’ नाम के मोबाइल गेम का दो मिनट का वीडियो अपलोड किया गया है। जिसमें विंग कमाण्डर अभिनंदन वद्र्धमान के समान बड़ी मूछों वाला फाइटर पायलट दिखाया गया है जो मिग-21 बायसन विमान के पास खड़ा है। वीडियो में पाकिस्तान का एफ-16 विमान भी है।
-गेम सिंगल प्लेयर वर्जन…डबल बाद में

गौरतलब है कि 26 फरवरी को बालाकोट पर भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद अगले दिन पाकिस्तान के एफ-16 और भारत के मिग 21 के पायलट अभिनंदन के मध्य डॉग फाइट हुई थी। यह गेम सिंगल प्लेयर वर्जन है। कुछ दिनों बाद डबल प्लेयर वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा। इससे पहले वायुसेना ने गरूड़ वारियर्स पर गेम बनाया था, जो अब पुराना हो चुका है।
-वायुसेना के अधिकतर एयरक्राफ्ट शामिल

गेम में रफाल, सुखोई-30 एमकेआइ, मिग-29, मिराज-2000 जैसे लड़ाकू विमानों के अलावा मालवाहक विमान सी-130 जे हरक्यूलिस और बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर दिखाए गए हैं। लड़ाकू विमानों के अलावा अमरीका से आयातित अपाचे हेलिकॉप्टर के अलावा एमआइ-17 और रुद्र एएलएच हेलिकॉप्टर से भी गेम प्लेयर फाइट कर सकता है। गेम में आतंककारियों के बेस कैंप और एंटी एयरक्राफ्ट गन भी दिखाई गई है। इसके अलावा पांचवीं पीढी़ के लड़ाकू विमान यानी स्टील्थ तकनीक के जियान-एच20 और बी-21 बमवर्षक का सिमुलेशन भी है।

ट्रेंडिंग वीडियो