scriptराजस्थान में भाजपा के ‘मोदी और शाह’ खेवनहार… ‘स्थानीय’ लगाएंगे कांग्रेस की नैया पार; जानें कैसे | BJP Modi and Shah Locals' will cross Congress boat | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में भाजपा के ‘मोदी और शाह’ खेवनहार… ‘स्थानीय’ लगाएंगे कांग्रेस की नैया पार; जानें कैसे

राजस्थान में दूसरे चरण में भाजपा के प्रचार की बागडोर केन्द्रीय नेता तो कांग्रेस की कमान प्रदेश के नेताओं के हवाले है।

जयपुरApr 23, 2024 / 07:55 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में दूसरे चरण में भी भाजपा के केन्द्रीय नेता खेवनहार बने हैं तो कांग्रेस की कमान प्रदेश के नेताओं के ही हवाले है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट तो केरल में राहुल गांधी के लिए प्रचार कर रहे हैं। दूसरे चरण की सीटों पर पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार सभाएं रोड शो कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने किसी भी केन्द्रीय नेता की अब तक सभा या रोड-शो नहीं कराया है। यह जिम्मेदारी प्रदेश के नेता निभा रहे हैं।

भाजपा में केन्द्रीय नेताओं संग मुख्यमंत्री ने झोंकी ताकत

दूसरे चरण के लिए पहले चरण के मतदान दिवस से ही भाजपा के केन्द्रीय नेताओं ने राजस्थान की कमान संभाल रखी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरे फेज के लिए जालोर सिरोही लोकसभा के भीनमाल और बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा के बांसवाड़ा शहर में चुनावी सभाएं कर चुके है। वहीं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पाली लोकसभा क्षेत्र के भोपालगढ़, भीलवाड़ा के शक्करगढ़ और कोटा लोकसभा क्षेत्र के लिए सभाएं कर चुके हैं। उदयपुर में उन्होंने रोड-शो किया।

कांग्रेस में पूर्व सीएम व प्रदेश के नेता संभाल रहे कमान

कांग्रेस में पहले चरण के चुनाव प्रचार में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी सहित कई अन्य स्टार प्रचारकों के दौरे हुए थे, लेकिन दूसरे चरण में अभी तक किसी भी केन्द्रीय नेता का दौरा नहीं हुआ है। चर्चा है कि दूसरे चरण की कई सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की ओर से केंद्रीय नेताओं की चुनावी सभाएं और रोड शो कराने की डिमांड रखी गई, लेकिन इन नेताओं का समय नहीं मिलने से दौरे नहीं हो पा रहे।

Home / Jaipur / राजस्थान में भाजपा के ‘मोदी और शाह’ खेवनहार… ‘स्थानीय’ लगाएंगे कांग्रेस की नैया पार; जानें कैसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो