script

राजस्थान में बस गया ‘अवैध’ बांग्लादेश, आने वाले लोगों की गतिविधि नहीं है सामान्य

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 12:30:32 pm

Submitted by:

neha soni

13 परिवारों के 69 सदस्य रह रहे हैं यहां
रिश्तेदारों का भी लगा रहता है आना-जाना

'Illegal' Bangladeshi settled in Rajasthan, activity is not normal

राजस्थान में बस गया ‘अवैध’ बांग्लादेश, आने वाले लोगों की गतिविधि नहीं है सामान्य

जयपुर।
आवास आवंटन में लापरवाही से बक्सावाला में एक अवैध बांग्लादेश बस गया। बीते 14 साल से यहां 13 बांग्लादेशी परिवारों के 69 सदस्य रह रहे हैं। यहां रहने वाले लोगों की मानें तो इन परिवारों में कई लोगों का आना-जाना लगा रहता है। आने वाले लोगों की गतिविधि सामान्य नहीं है।
दो परिवार तो यहां से पांच्यावाला की कच्ची बस्ती में जा चुके हैं और यहां उनके मकानों में कोई और रह रहा है। सांगानेर सदर थाना पुलिस ने जेडीए से आवंटन पत्र रद्द करने के अलावा भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण, जिला रसद अधिकारी और कलक्टर को भी पत्र लिख पहचान पत्रों को निरस्त करने की मांग की है।

सांगानेर सदर थाना पुलिस के अनुसार 13 में से 6 ने बांग्लादेश से आने की बात स्वीकार की और बाकी 7 ने देश के अन्य राज्यों के होने की बात कही। बांग्लादेश इनके पतों की जांच करने के लिए 2018 में दो बार पुलिस गई और सभी के पते सही पाए गए। वहीं शेष सात लोगों को पुलिस ने संदिग्ध बांग्लादेशी माना। शहर में हुई वारदातों में बांग्लादेशियों का हाथ है।
पत्रिका की टीम बक्सावाला की जेडीए की कॉलोनी में पहुंची, पूछताछ की तो एक व्यक्ति ने कहा कि जब हमारे पास जयपुर के पहचान पत्र हैं तो हम बांग्लादेश के कैसे हो गए? 2018 में इन्हीं में से एक व्यक्ति का परिवहन विभाग ने ड्राइविंग लाइसेंस रद्द किया था।
आपको बता दें यहां रहने वाले अधिक तर लोग प्रताप नगर, सांगानेर में जाकर कचरा बीनते हैं। इन लोगों ने वाहन तक खरीद रखे हैं। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि इन लोगों की हर हरकत पर नजर रखी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो